News Nation Logo
Banner

बीएफआई ने खेल रत्न के लिए मुक्केबाज अमित पंघल और विकास कृष्ण के नाम भेजे

महासंघ ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और मनीष कौशिक के नामों की सिफारिश की है, जबकि द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए एन. ऊषा के नाम भेजे हैं.

IANS | Updated on: 01 Jun 2020, 07:53:18 PM
amit vikas

अमित पंघल और विकास (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए अमित पंघल और विकास कृष्ण के नामों की अनुशंसा की है. बीएफआई ने एक बयान में कहा, "भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने पिछले चार वर्षों के दौरान एथलीटों और कोचों के प्रदर्शन को ध्यान में रखा है."

ये भी पढ़ें- क्रिकेट की बहाली पर काम जारी लेकिन समय सीमा तय नहीं कर सकते: अरुण धूमल

महासंघ ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और मनीष कौशिक के नामों की सिफारिश की है, जबकि द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए एन. ऊषा के नाम भेजे हैं. उनके अलावा छोटे लाल यादव और मोहम्मद अली कमर के नामों को भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया का सामना करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा ये पाक गेंदबाज, विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

अमित ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था. इसके अलावा 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक और उसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक अपने नाम किया था. 28 वर्षीय विकास ने 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक के रूप में अपना तीसरा एशियाई खेलों का पदक जीता था. उन्होंने उसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता था.

विकास अनुभवी मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के बाद तीन बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय मुक्केबाज हैं. उन्हें 2012 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

First Published : 01 Jun 2020, 07:53:18 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.