News Nation Logo

Australian Open: नाओमी ओसाका ने जीता ग्रैंड स्‍लैम, जेनिफर ब्रेडी को मिली हार

जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) खिताब अपने नाम कर लिया है. नाओमी ओसाका ने दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Feb 2021, 04:25:57 PM
Naomi Osaka

Naomi Osaka (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

Australian Open : जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) खिताब अपने नाम कर लिया है. नाओमी ओसाका ने दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. नाओमी ओसाका ने वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रेडी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से कर कर खिताब पर कब्‍जा कर लिया. नाओमी ओसाका और जेनिफर ब्रेडी के बीच करीब एक घंटा और 17 मिनट तक जबरदस्‍त मुकाबला चला और आखिर में नाओमी ओसाका ने जीत हासिल की. हालांकि पूरे मैच में नाओमी ओसाका की छाई रहीं और उन्‍होंने मैच अपने नाम कर लिया. नाओमी ओसाका विश्‍व की नंबर तीन की खिलाड़ी हैं. जेनिफर ब्रेडी विश्‍व की नंबर 24 की खिलाड़ी हैं और वे पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेलने के लिए उतरी थीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में नहीं खेलेंगे स्‍टीव स्‍मिथ! जानिए क्‍या है पूरा मामला 

इससे पहले नाओमी ओसाका ने चौथी बार ग्रैंड स्लैम का फाइनल जीता है. वे जब भी ग्रैंड स्‍लेम के फाइनल में उतरी तो जीत कर ही वापस गईं. ग्रेड स्‍लेम में उन्‍हें कभी हार नहीं मिली है. इससे पहले नाओमी ओसाका दो यूएस ओपन (2020, 2018) और 2 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (2021, 2019) जीत चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को खरीदना कहीं RR को महंगा न पड़ जाए

नाओमी ओसाका की खास बात ये है कि ये उनकी लगातार 21वीं जीत है. उन्‍होंने जब भी किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया तो हारी ही नहीं हैं. नाओमी ओसाका ओपन एरा में अपने पहले चार ग्रैंड स्लैम का फाइनल जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं. उनसे पहले मोनिका सैलेस ने 1990 और 1992 के बीच लगातार छह फाइनल जीते थे. वहीं बात अगर जेनिफर ब्रेडी की करें तो वे पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए उतरी थीं. अब रविवार को पुरुष सिंगल्स के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच की भिड़ंत रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगी. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 17 ग्रैंड स्लैम टाइटल अपने नाम कर चुके हैं, देखना होगा कि रविवार को क्‍या वे 18 ग्रैंड स्‍लेम जीत पाएंगे या नहीं. 

First Published : 20 Feb 2021, 04:25:57 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.