News Nation Logo
Banner

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को खरीदना कहीं RR को महंगा न पड़ जाए 

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आईपीएल-2021 के लिए हुए ऑक्‍शन में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन पर बड़ा दांव लगाया है.

IANS | Updated on: 20 Feb 2021, 03:25:04 PM
Chris Morris ians

Chris Morris ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आईपीएल-2021 के लिए हुए ऑक्‍शन में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन पर बड़ा दांव लगाया है. राजस्थान ने क्रिस मॉरिस की फिटनेस पर एहतियाती कदम उठाए हैं. फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण क्रिस मॉरिस यूएई में आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए केवल नौ ही मैच खेल पाए थे. इस साल नीलामी से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था और अब राजस्थान रॉयल्‍स ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन्हें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : हर साल बढ़ती चली गई ग्‍लेन मैक्‍सवेल की कीमत, देखिए अब तक के आंकड़े 

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा है कि मेडिकल स्‍पेशलिस्‍ट के रूप में हमारे पास जॉन ग्लस्टर और टीम डॉक्टर हैं जो क्रिस मॉरिस के फिजियो और प्रशिक्षकों के साथ बात कर रहे हैं. हमने इस पर एक अध्ययन किया कि वास्तव में अतीत में और सीरीज के संदर्भ में या कोविड या प्रतिबंधों के संदर्भ में इसका क्या प्रभाव पड़ा और इस साल हमारे सीजन पर इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि यह तथ्य यह है कि आईपीएल के इस सीजन को कोविड-19 के कारण सीमित स्थानों या हब में खेला जाएगा क्योंकि इससे बहुत ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ेगी.  उन्होंने कहा कि इस बार अधिक सीमित स्थान होने की संभावना दिख रही है. वे स्थान जो बहुत करीब हैं, उन्हें उस यात्रा की आवश्यकता नहीं होगी. यह मॉरिस के पक्ष में काम करता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में RCB की प्‍लेइंग इलेवन 

राजस्‍थान रॉयल्‍स की गेंदबाजी कमजोर थी और उन्होंने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को सपोर्ट करने के लिए गेंदबाजी के विकल्प चुने. जयपुर फ्रेंचाइजी ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को भी चुना है. उन्होंने कहा कि मुस्तफिजुर रहमान हैं. अगर जोफ्रा आर्चर या क्रिस मॉरिस के साथ कुछ होता है, तो इनकी जगह मुस्तफिजुर को लाया जा सकता है. यह क्रिस मॉरिस के लिए अच्छा काम करता है. 

First Published : 20 Feb 2021, 03:25:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.