logo-image

IPL 2021 : हर साल बढ़ती चली गई ग्‍लेन मैक्‍सवेल की कीमत, देखिए अब तक के आंकड़े 

ग्‍लेन मैक्‍सवेल हर साल के आईपीएल के ऑक्‍शन में बड़े खिलाड़ी के रूप में चमकते हैं, टीमें बड़ी कीमत में उन पर दांव लगाती हैं, लेकिन एक दो सीजन को छोड़कर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.

Updated on: 20 Feb 2021, 02:01 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी जारी है. आईपीएल 2021 का ऑक्‍शन हो गया है. सभी टीमों ने अपनी अपनी टीम करीब करीब तैयार कर ली है. इस बार के ऑक्‍शन के बाद सबसे ज्‍यादा चर्चा जिस खिलाड़ी की हो रही है, वो हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्‍लेबाज और स्‍पिनर ग्‍लेन मैक्‍सवेल. आईपीएल 2020 में ग्‍लेन मैक्‍सवेल किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में थे, लेकिन वे आईपीएल के 13वें सीजन में एक भी छक्‍का नहीं लगा पाए और पूरे सीजन उनका बल्‍ला खामोश ही बना रहा. देखना होगा कि इस बार आरसीबी के लिए ग्‍लेन मैक्‍सवेल क्‍या कर पाते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में RCB की प्‍लेइंग इलेवन

ग्‍लेन मैक्‍सवेल हर साल के आईपीएल के ऑक्‍शन में बड़े खिलाड़ी के रूप में चमकते हैं, टीमें बड़ी कीमत में उन पर दांव लगाती हैं, लेकिन एक दो सीजन को छोड़कर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस बार विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्‍हें मोटी रकम में अपने साथ कर लिया है. इससे पहले कई टीमों से आईपीएल खेल चुके ग्‍लेन मैक्‍सवेल पहली बार विराट कोहली और एबी डिविलयर्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. इस बार के ऑक्‍शन में जब ग्‍लेन मैक्‍सवेल का नाम पुकारा गया तो कई टीमों ने उनके लिए हाथ उठाया, लेकिन आखिर में आरसीबी ने उन्‍हें 14.25 करोड़ रुपये में अपने साथ कर लिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने सबसे पहले साल 2013 में आईपीएल खेला और उन्‍हें उस साल मुंबई इंडियंस ने 5.32 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसे बाद साल 2014 में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें छह करोड़ रुपये में अपने साथ किया. साल 2018 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को नौ करोड़ रुपये में खरीदा था. इसके बाद साल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में अपने साथ किया. हालांकि उनका बल्‍ला खामोश रहा और टीम ने उन्‍हें रिलीज कर दिया. इसके बाद अब इस साल आरसीबी ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. देखना होगा कि इस मैक्‍सवेल कुछ खास कर पाते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे होंगे आईपीएल के मैच, जानिए अपडेट 

ग्‍लेन मैक्‍सवेल के अब तक के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने 82 मैच खेले हैं, जिसमें वे 1505 रन बना चुके हैं. ग्‍लेन मैक्‍सवे का सबसे बड़ा स्‍कोर 95 रन रहा है और उनका औसत करीब 22 रन का है. वहीं इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के स्‍ट्राइक रेट की बात करें तो वो 154 से भी ऊपर का है. ग्‍लेन मैक्‍सवेल के नाम कोई शतक तो नहीं है, लेकिन वे अब तक छह अर्धशतक जरूर लगा चुके हैं. आईपीएल में 118 चौके और 91 छक्‍के लगाने वाले मैक्‍सवेल 30 कैच भी पकड़ चुके हैं. जरूरत पड़ने पर मैक्‍सवेल टीम के लिए गेंदबाजी भी करते हैं और अब तक वे 19 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इससे समझा जा सकता है कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल किसी भी टीम के लिए कितने जरूरी हैं.