News Nation Logo

न्यू साउथ वेल्स कर सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन की मेजबानी

ऑस्ट्रेलिया के राज्य न्यू साउथ वेल्स ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ-साथ उन टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है जो आम तौर पर उसके पड़ोसी राज्य विक्टोरिया में होने हैं

IANS | Updated on: 07 Aug 2020, 04:56:59 PM
Novak Djokovic

नोवाक जोकोविच (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के राज्य न्यू साउथ वेल्स ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ-साथ उन टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है जो आम तौर पर उसके पड़ोसी राज्य विक्टोरिया में होने हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन साल के चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में से एक है जो जनवरी में खेला जाता है. विक्टोरिया की राजधानी मेलबर्न 1972 से इसकी मेजबानी करता आ रहा है. इस राज्य में हालांकि अभी दूसरा लॉकडाउन चल रहा है और वहां कोविड-19 के सक्रिय मामले सामने आ चुके हैं जबकि एनएसडब्ल्यू में 800 मामले ही हैं.

ये भी पढ़ें:विराट कोहली ने शेयर किया वर्क आउट वीडियो, दिखे 6 पैक एब्स

एनएसडब्ल्यू के डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने 2जीबी रेडियो से बात करते हुए कहा, "विक्टोरिया में होने वाले कुछ टूर्नामेंट्स राष्ट्रीय स्तर के हैं जिनकी मेजबानी विक्टोरिया ने की है. यह आर्थिक स्थिति के लिए जरूरी है, जब खेल की बात आती है तो ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए काफी अहम है." उन्होंने कहा, "जाहिर सी बात है कि हम विक्टोरिया के लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करें कि यह सब कुछ आसानी से हो, यह टूर्नामेंट इस मुश्किल खड़ी में काफी अहम हैं"

ये भी पढ़ें- आईसीसी बोर्ड बैठक : बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

मेलबर्न में ही ऑस्ट्रेलियन फुटबाल लीग का फाइनल अक्टूबर में होना है. इसके अलावा 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होना है. 2020 में सिर्फ अभी तक ऑस्ट्रेलियन ओपन ही इकलौता ग्रैंड स्लैम है जिसका आयोजन हो सका है. ऑस्ट्रेलियन ओपन को सबसे अधिक नोवाक जोकोविच ने 8 बार जीता है. ऑस्ट्रेलियन ओपन को हार्ड सरफेस पर खेला जाता है, इसके बाद फ्रेंच ओपन होता है जो क्ले सरफेस पर होता है. इन दोनों टूर्नामेंट के बाद टेनियका सबसे बड़े इवेंट विंबलडन जो ग्रास पर होता है और साल के अंत मे यूएस ओपन होता है जो हार्ड सरफेस पर खेला जाता है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 04:56:59 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.