News Nation Logo
Banner

ISL 7 : नई शुरुआत करने उतरेंगे ओडिशा और हैदराबाद की टीमें 

इंडियन सुपर लीग यानी आईएसएल के सातवें सीजन में सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में ओडिशा एफसी का सामना हैदराबाद एफसी से होगा. दोनों टीमें इस सीजन में एक नई शुरूआत करना चाहेंगी.

IANS | Updated on: 22 Nov 2020, 06:42:25 PM
Indian Super League

Indian Super League (Photo Credit: IANS)

गोवा:

इंडियन सुपर लीग यानी आईएसएल के सातवें सीजन में सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में ओडिशा एफसी का सामना हैदराबाद एफसी से होगा. दोनों टीमें इस सीजन में एक नई शुरूआत करना चाहेंगी. हैदराबाद पिछले सीजन में 18 मैचों में से केवल दो ही मैच जीत पाई थी जबकि 12 में उसे हार का सामना करना पड़ा था. टीम ने अपने खराब डिफेंस कारण 39 गोल खाए थे. ओडिशा एफसी भी हैदराबाद से ज्यादा पीछे नहीं थी और उसने भी 31 गोल खाए थे. लेकिन ओडिशा एफसी के कोच स्टुअर्ट बाक्सटर का मानना है कि ओडिशा के लिए ये आंकड़े केवल नंबर है.

यह भी पढ़ें : LPL 2020 : शाहिद अफरीदी बने कप्‍तान, डेन स्‍टेन इस टीम से खेलेंगे 

बाक्सटर ने कहा, यह केवल इतिहास है और यह किसी की मदद नहीं करता है. अब हमें दो नई टीमें मिली हैं. उन्हें नए खिलाड़ी मिले हैं और हमें भी नए खिलाड़ी मिले हैं, इसलिए दोनों टीमों में चीजें बदल गई हैं. हम एक नए हैदराबाद से खेलेंगे. बाक्सटर के पास अटैकिंग में विकल्प है. टीम ने इस बार ब्राजील के स्ट्राइकर डिएगो मौरिसियो और हैदराबाद के मार्सेलिन्हो के साथ करार किया है. दोनों खिलाड़ी पल में मैच बदलने में सक्षम है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि खिलाड़ियों पर भरोसा करना जोखिम भरा है. अगर आप कर सकते हैं (आप पर निर्भर करता है) किसी के बिना खेलने में सक्षम होना है. फुटबाल में कोई आराम लायक स्थान नहीं है. आपका काम इस स्तर को आगे ले जाना है. हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही थी. टीम को पहले पांच में से चार मैच में हार मिली थी. नए कोच मैनुअल मारक्वेज रोका टीम के पिछले सीजन के प्रदर्शन को पीछे छोड़कर एक नई शुरूआत करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी! कोच मार्क बाउचर बोले.....

रोका ने कहा, पहला मैच जीतना महत्वपूर्ण है. हालांकि एक मैच में हारने का मतलब है कि आपको बाकी 19 मैचों में जीत दर्ज करना होगा. हैदराबाद के पास इस बार एक युवा टीम है और कोच रोका इससे खुश हैं. उन्होंने कहा, रोहित दानू, लिस्टन कोलाको और आकाश मिश्रा जैसे खिलाड़ियों में बहुत क्षमता है. मुझे यकीन है कि वे भविष्य में हैदराबाद के लिए बेहतर संपत्ति बन सकते हैं. ओडिशा को इस मैच में अपने डिफेंडर जैकब ट्रेट और जैरी की सेवाएं नहीं मिल पाएगी जबकि हैदराबाद के लिए फ्रांसिस्को सेंडजा इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

First Published : 22 Nov 2020, 06:42:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो