News Nation Logo
Banner

LPL 2020 : शाहिद अफरीदी बने कप्‍तान, डेन स्‍टेन इस टीम से खेलेंगे 

आईपीएल 2020 के बाद अब लंका प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही है. हालांकि कई बड़े देशी और विदेशी खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग में अलग अलग कारणों से खेलने से मना कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी दुनिया के कई दिग्‍गज खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Nov 2020, 06:00:40 PM
afridi steyen

afridi steyen (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के बाद अब लंका प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही है. हालांकि कई बड़े देशी और विदेशी खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग में अलग अलग कारणों से खेलने से मना कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी दुनिया के कई दिग्‍गज खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी को तो एक टीम का कप्‍तान ही बना दिया गया है. गुरुवार से शुरू होने जा रही लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले सीजन में गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी करेंगे. भनुका राजक्षे इस टीम के उपकप्तान होंगे. गॉल ग्लेडिएटर्स ने अपने आधिकारिक टिवटर पर इसकी जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी! कोच मार्क बाउचर बोले.....

टीम की ओर से कहा गया है कि गॉल ग्लेडिएटर्स ने सुपरस्टार शाहिद अफरीदी को टीम का कप्तान और भनुका राजपक्षे को उपकप्तान बनाया है. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 मैच खेले हैं. हाल में वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्लेआफ मुकाबले में खेले थे, जहां उन्होंने मुल्तान सुल्तान के लिए दो मैचों में 12 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी लिए थे. भारत की ओर से सुदीप त्यागी, इरफान पठान, मुनाफ पटेल और मनप्रीत गोनी लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में सूर्य कुमार यादव को नहीं मिली जगह, जानिए फिर क्‍या हुआ 

उधर दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन एलपीएल में कैंडी टस्कर्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने रविवार को सोशल मीडिया पर स्टेन के टस्कर्स की ओर से खेलने की पुष्टि की. कैंडी टस्कर्स ने कहा, हमें इसकी घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि दिग्गज बॉलर डेल स्टेन कैंडी टस्कर्स से जुड़ेंगे. डेल स्टेन हाल में इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की ओर से खेले थे, जिसके कप्तान विराट कोहली थे. जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर पहले ही टस्कर्स टीम से जुड़ चुके हैं. कैंडी टस्कर्स को अपना पहला मुकाबला लीग के पहले मैच में कोलंबो किंग्स से गुरुवार को खेलना है.

यह भी पढ़ें : विश्व कप 2003 में सचिन तेंदुलकर की 98 रनों की पारी सर्वश्रेष्ठ : इंजमाम

पाकिस्तान के शोएब मलिक को भी कैंडी टस्कर्स की ओर से खेलना था, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह इसमें नहीं खेल पाएंगे. एलपीएल के पहले एडिशन का आयोजन 26 नवंबर से हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में होगा. लीग का पहला सेमीफाइनल 13 को जबकि दूसरा सेमीफाइनल 14 दिसंबर को खेला जाएगा. फाइनल 16 दिसंबर को हंबनटोटा में ही खेला जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 22 Nov 2020, 06:00:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×