News Nation Logo
Banner

एबी डिविलियर्स करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी! कोच मार्क बाउचर बोले.....

अगर आप दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स के फैंन हैं और उनको एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर आ रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Nov 2020, 05:29:09 PM
AB de Villierscomeback

AB de Villierscomeback (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

AB Devilliers International cricket comeback : अगर आप दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स के फैंन हैं और उनको एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर आ रही है. इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर वापसी कर सकते हैं. इस बारे में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने बड़ा अपडेट दिया है. हालांकि एबी डिविलियर्स की क्रिकेट में वापसी होगी या नहीं होगी, ये अभी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता, लेकिन संभावना पूरी पूरी है कि वे वापसी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में सूर्य कुमार यादव को नहीं मिली जगह, जानिए फिर क्‍या हुआ 

आपको याद होगा कि इससे पहले एबी डिविलियर्स ने साल 2019 में अपनी टीम में वापसी के लिए क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया था, लेकिन तब दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने इस स्‍वीकार नहीं किया था. अब एक बार फिर एबी डिविलियर्स की वापसी की संभावना इसलिए जताई जा रही है, क्‍योंकि अब दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड में बहुत से बदलाव हो चुके हैं. इसलिए वापसी हो सकती है. एबी डिविलियर्स हाल ही में आईपीएल 2020 में खेलते हुए दिखाई दिए थे, इस बार भी वे विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले और अपनी टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी उन्‍होंने खेली. उनकी टीम आरसीबी आईपीएल के प्‍लेआफ में भी पहुंची, लेकिन उसके बाद टीम आगे नहीं जा पाई और एक बार फिर खिताब का सपना विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का अधूरा ही रह गया. 

यह भी पढ़ें : विश्व कप 2003 में सचिन तेंदुलकर की 98 रनों की पारी सर्वश्रेष्ठ : इंजमाम

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में हुए बदलाव के बाद अब माना जा रहा है कि अगर एबी डिविलियर्स चाहेंगे तो उनकी टीम में वापसी हो सकती है. वैसे भी साल 2019 में खेला जाने वाला T20 विश्‍व कप रद हो गया था, यह विश्‍व कप ऑस्‍ट्रेलिया में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस के कारण इसे रद कर दिया गया था, अब अगले साल भारत में T20 विश्‍व कप होना है. इसमें एबी डिविलियर्स खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की गेंदबाजी पर मोहम्‍मद शमी ने कह दी बड़ी बात 

अब दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि एबी डिविलियर्स उनकी टीम की भविष्‍य की योजनाओं में शामिल हैं. मार्क बाउचर ने इस बात का इशारा कर दिया है कि एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीकी टीम में 2021 और 2022 में खेले जाने वाले T20 विश्‍व कप के लिए वापसी हो सकती है. मार्क बाउचन ने कहा है कि उन्‍होंने अब तक एबी डिविलियर्स से इस मामले पर कोई बात नहीं की है. वो आइपीएल में खेल रहे हैं और उनके लिए ये सीजन काफी अच्छा रहा है. आपको बता दें कि मिस्‍टर 360 के नाम से दुनियाभर में मशहूर एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था. लेकिन इसके बाद भी वो दूनिया भर में टी20 लीग खेल रहे हैं जिसमें आइपीएल, बिग बैश लीग शामिल हैं. 

First Published : 22 Nov 2020, 05:29:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो