logo-image

Womens T20 Challenge Final : टेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को दिया 119 रनों का लक्ष्य

टेलब्लेजर्स ने शारजाह क्रिकेट मैदान पर जारी वुमेंस टी20 चैलेंज 2020 के फाइनल मुकाबसे में सुपरनोवाज को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य दिया है.टेलब्लेजर्स ने अंतिम ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए.

Updated on: 09 Nov 2020, 09:19 PM

शारजाह :

टेलब्लेजर्स ने शारजाह क्रिकेट मैदान पर जारी वुमेंस टी20 चैलेंज 2020 के फाइनल मुकाबसे में सुपरनोवाज को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टेलब्लेजर्स ने कप्तान स्मृति मंधाना के शानदार 68 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 118 रन बनाए. टेलब्लेजर्स ने अंतिम ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए. इनमें से तीन विकेट राधा यादव की झोली में गए.

यह भी पढ़ें : IPL Final से पहले रोहित शर्मा ने दी अच्‍छी खबर, जानिए ट्रेंट बोल्‍ट का अपडेट 

स्‍मृति मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि उनके अलावा दिएंद्रा डॉटिन ने 20 रनों का योगदान दिया. सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए. दोनों टीमें इससे पहले, शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था.
 इससे पहले सुपरनोवाज ने फाइनल में टेलब्लेजर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमें इससे पहले, शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर सुपरनोवाज की जबकि और स्मृति मंधाना ट्रेलब्लेजर्स टीम की कप्तानी कर रही हैं. सुपरनोवाज ने इस मैच के लिए प्रिया पूनिया की जगह पूजा वस्त्रकार को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, ट्रेलब्लेजर्स ने डायालान हेमलता की जगह नुजहत प्रवीण को अंतिम एकादश में मौका दिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : हार्दिक पांड्या क्‍यों नहीं कर रहे हैं गेंदबाजी, रोहित शर्मा ने किया खुलासा 

टेलब्लेजर्स : डिआंड्रा डॉटिन, स्मृति मंधाना (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), नुजहत प्रवीण, दीप्ति शर्मा, हरलीन देओल, सोफी एलेस्टोन, नट्टकन चंटम, सलमा खातुन, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी.
सुपरनोवाज : चमारी अटापट्टु, जेम्मिाह रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शशिकला सिरीवर्धने, अनुजा पाटिल, राधा यादव, पूजा वस्त्रकार, शकीरा सलमान, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, अयोबोंगा खाका.