logo-image

कोहली IPL 2023 के पूरे मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि..

IPL 2023 Virat Kohli : आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई और गुजरात के बीच होने जा रहा है.

Updated on: 25 Feb 2023, 06:01 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Virat Kohli : आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई और गुजरात के बीच होने जा रहा है. आईपीएल के फैंस बड़ी बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से दोनों ही टीमें अपनी प्लानिंग को सभी के सामने रखती हैं. गुजरात चाहेगी कि दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया जाए. वहीं चेन्नई की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी. हालांकि बीसीसीआई इस बार विश्व कप को देखते हुए कड़े मूढ़ में नजर आ रही है. इसी को देखते हुए कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को आईपीएल के इस सीजन समस्या हो सकती है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

दरअसल विश्व कप 2023 को देखते हुए बोर्ड नहीं चाहता कि टीम के बड़े खिलाड़ी विश्व कप से पहले आईपीएल 2023 में चोटिल हो जाएं. साल 2022 में ये देख चुके हैं. दीपक चाहर और जडेजा आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसका खामियाजा टीम को टी20 विश्व कप में भुगतना पड़ा था. आईपीएल 2023 टोटल 74 मुकाबले होने हैं. ऐसे प्रेशर साफ-साफ खिलाड़ियों पर होता है. इसलिए बीच लीग में बीसीसीआई चाहता है कि बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जाए. 

यह भी पढ़ें: On This Day: आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने खेली थी वो ऐतिहासिक पारी जिसे देख झूम उठा था पूरा देश

आरसीबी की टीम अब एक मजबूत नजर आ रही है. टीम के पास शानदार सलामी जोड़ी से लेकर स्लोग ओवर में पावर हिटर्स मौजूद हैं. वहीं है जोश हेजलवुड के आने से गेंदबाजी भी तैयार दिख रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आईपीएल 2023 बेंगलुरु अपने साथ ले जाए तो हैरानी वाली खबर नहीं होनी चाहिए. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से टीम इस बड़े गेंदबाज का इस्तेमाल कर पाती है.