News Nation Logo

आईपीएल 2023 से पहले एमएस धोनी से हुई बड़ी चूक!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 21 Nov 2022, 04:28:35 PM
narayan jagadeesan reverse sweep csk iplt20

N Jagadishan (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे और तमिलनाडु (Tamil Nadu) की ओर से खेलने वाले एन जगदीशन (N Jagadishan) ने क्रिकेट के मैदान में धमाल मचा दिया है. विजय हजारे ट्रॉफी में जगदीशन ने अरुणाचल प्रदेश की ओर से खेलते हुए 141 गेंदों पर 277 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली है और एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया. 

जगदीशन लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा नहीं किया है. अरुणाचल के खिलाफ शतकीय पारी खेलते ही जगदीशन ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और साउथ अफ्रीका के एलबिरो पीटरसन को पीछे छोड़ दिया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों के नाम लगातार 4-4 शतक लगाने का रिकॉर्ड है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : Dhoni के बाद ये होगा CSK का कप्तान, हो गया फैसला!

इससे पहले विराट कोहली ने 2008 और 2009 में लगातार 4 शतक लगाए थे. पृथ्वी शॉ देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ ने भी लगातार 4 शतक लगा चुके हैं. लेकिन जगदीशन ने सभी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

एन जगदीशन आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हिस्सा थे, लेकिन चेन्नई ने आईपीएल 2023 के लिए जगदीशन को रिलीज कर दिया है. जगदीशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हालांकि विजय हजारे और आईपीएल में बल्लेबाजी करने में फर्क होता है. लेकिन जगदीशन जिस फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में आईपीएल की नीलामी में वह मोटी रकम में बिक सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : रोहित, धोनी और विराट करेंगे धमाल, दूसरे कप्तानों के लिए खतरे की घंटी!

First Published : 21 Nov 2022, 04:28:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.