logo-image

IPL 2023 : Dhoni के बाद ये होगा CSK का कप्तान, हो गया फैसला!

Dhoni IPL 2023 : आईपीएल (indian premier league) के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) का काम बेहद शानदार रहा है.

Updated on: 21 Nov 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

Dhoni IPL 2023 : आईपीएल (indian premier league) के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) का काम बेहद शानदार रहा है. हालांकि ये सीजन धोनी के लिए आखिरी सीजन होने वाला है. अब ऐसे में सभी चेन्नई के फैंस और आईपीएल (indian premier league) के फैंस के मन में एक सवाल आ रहा है कि आखिर धोनी के बाद अब चेन्नई की कमान कौन संभालेगा. आईपीएल 2022 में हमने देखा था कि टीम ने रवींद्र जडेजा (Jadeja) के ऊपर एक दांव खेला था. लेकिन वह टीम के हित में नहीं गया और वापस से धोनी को कप्तानी संभालने पड़ी. आज हम आपको बताते हैं कि इस सीजन के बाद कौन धोनी का उत्तराधिकारी बन सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही MI की खुशी का ठिकाना नहीं, रोहित भी हैरान

ऋतुराज गायकवाड पर टीम खेल सकती है दांव

मीडिया रिपोर्ट्स है कि आईपीएल 2023 के बाद ऋतुराज गायकवाड (ruturaj gaikwad) टीम की कमान संभाल सकते हैं. इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. अगर टीम मैनेजमेंट का ये फैसला देखेंगे तो हो सकता है कि गायकवाड (ruturaj gaikwad) एक सफल कप्तान बने लेकिन उसके लिए अपने बल्लेबाजी रिकॉर्ड को भी अच्छा करना होगा.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

फाफ डु प्लेसिस हो सकते थे कप्तान

टीम के पास एक शानदार विकल्प आईपीएल 2022 (indian premier league) से पहले था, जोकि पूर्व दक्षिणी कप्तान फाफ डु प्लेसिस थे. लेकिन उनके बेंगलुरु में जाने के बाद टीम के पास कप्तान के रूप में विकल्प खत्म हो गए. कई खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं, वहीं कई बड़े खिलाड़ी इस समय दूसरी टीमों के साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले सीजन से पहले यही उम्मीद लगाई जा रही थी कि सुरेश रैना वापस टीम में आएंगें लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो कहीं ना कहीं इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

अब देखने वाली बात होती है कि धोनी के बाद अगर ऋतुराज गायकवाड (ruturaj gaikwad) कप्तानी संभालते हैं तो किस तरीके से टीम को लीड करते हैं. या फिर टीम सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस को मिस करती है.