News Nation Logo
Banner

VIDEO : ऋषभ पंत में आई धोनी जैसी ताकत, लगाए हेलीकॉप्टर शॉट

आईपीएल की तारीखें जैसे जैसे पास आती जा रही हैं, भारतीय खिलाड़ी भी अपने आपको फिट करने में लग गए हैं. कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ी अपने अपने घरों में थे, लेकिन अब कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर जाकर प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Aug 2020, 10:44:50 AM
rishabh pant

ऋषभ पंत rishabh pant (Photo Credit: ट्वीटर )

New Delhi:

आईपीएल की तारीखें जैसे जैसे पास आती जा रही हैं, भारतीय खिलाड़ी भी अपने आपको फिट करने में लग गए हैं. कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ी अपने अपने घरों में थे, लेकिन अब कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर जाकर प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर चर्चा में हैं. ऋषभ पंत ने पहले सुरेश रैना के साथ गाजियाबाद में जमकर पसीना बहाया, वहीं अब वे गुड़गांव पहुंच गए हैं, जहां वे शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए देखे जा सकते है. इसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में आ गया है. वह इसलिए कि ऋषभ पंत एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्‍टर शॉट लगा रहे हैं. यह वीडियो खुद ऋषभ पंत ने तो ट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर नहीं डाला, लेकिन यह कई प्‍लेटफार्म पर देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी इस दिन करेंगे मैदान में वापसी, तारीख तय!

जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के T20 और वनडे के प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे थे. वनडे और T20 मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई थी. अब ऋषभ पंत एक बार फिर पूरी तैयारी के साथ जोरदार वापसी के लिए तैयार हैं. धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट काफी मशहूर है. बहुत से क्रिकेटरों ने एमएस धोनी के इस शॉट को खेलने की कोशिश की है और अब लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम भी जुड़ गया है. ऋषभ पंत का यह नया वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है और फैन्स इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : अपने देश को आईपीएल 2020 के लाइव मैच दिखाना चाहता है यूएई, जानिए क्‍या है प्‍लान

आपको बता दें कि भारत में क्रिकेट पर रोक लगे 4 महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. कोरोना वायरस और फिर लॉकडाउन की वजह से टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अभी भी अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. देश में कोरोना वायरस को लेकर बने हुए मौजूदा हालातों को देखते हुए खिलाड़ी अभी भी घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो घरों से बाहर निकलकर अभ्यास करने में जुट गए हैं. पहले लॉकडाउन में मिली छूट और फिर आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर जमी उम्मीदों को देखते हुए कई भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया. सुरेश रैना, मोहम्मद शमी, पीयूष चावला, ऋषभ पंत जैसे कई भारतीय खिलाड़ी घरों से निकलकर मैदान में आ गए हैं और जमकर पसीना बहा रहे हैं. मैदान पर पसीना बहा रहे ये खिलाड़ी आईपीएल के लिए अभ्यास कर रहे हैं. ये सभी खिलाड़ी लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रेक्टिस करते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं. लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद सुरेश रैना ने घर से बाहर निकलकर अभ्यास करना शुरू कर दिया था.

View this post on Instagram

In my natural habitat ⚡️🧛🏻‍♂️

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली में अपने खिलाड़ियों का कैंप लगा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, लेकिन...

कोरोना वायरस की वजह से ऋषभ पंत भी दूसरे क्रिकेटरों की तरह घर पर ही परिवार के साथ वक्त बिता रहे थे, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उन्होंने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है. ऋषभ पंत ने हाल ही में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ नेट प्रैक्टिस की थी. इन दोनों खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नेट प्रैक्टिस की थी. सुरेश रैना ने अपने और पंत के प्रैक्टिस के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. उधर दूसरी ओर मोहम्मद शमी भी अपने अपने फार्महाउस में नेट्स लगाकर गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे. ऋषभ पंत और पीयूष चावला अभ्यास के लिए बाद में आए और फिर अब ये सभी खिलाड़ी एक साथ मिलकर अभ्यास कर रहे हैं.

First Published : 01 Aug 2020, 10:40:49 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×