logo-image

IPL 2020 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी इस दिन करेंगे मैदान में वापसी, तारीख तय!

आईपीएल 2020 को लेकर रोज नए नए अपडेट सामने आ रहे हैं. इस साल का आईपीएल 19 सितंबर से आठ या फिर दस नवंबर तक यूएई में होने जा रहा है. ऐसे में टीमों की ओर से भी तेजी से काम किया जा रहा है.

Updated on: 01 Aug 2020, 09:30 AM

New Delhi:

IPL 2020 Updates : आईपीएल 2020 को लेकर रोज नए नए अपडेट सामने आ रहे हैं. इस साल का आईपीएल (IPL 2020) 19 सितंबर से आठ या फिर दस नवंबर तक यूएई में होने जा रहा है. ऐसे में टीमों की ओर से भी तेजी से काम किया जा रहा है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) को अभी तक यूएई में आईपीएल कराने की परमीशन केवल खेल मंत्रालय से ही मिली है, अभी विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से परमीशन मिलनी बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही यह परमीशन भी मिल जाएगी. वहीं आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) की बैठक भी रविवार यानी कल होनी है, इसमें कई बड़े फैसले लिए जाने की उम्‍मीद है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : अपने देश को आईपीएल 2020 के लाइव मैच दिखाना चाहता है यूएई, जानिए क्‍या है प्‍लान

इस बीच टीमों की ओर से सबसे बड़ा काम यही है कि वह जल्‍द से जल्‍द अपने अपने खिलाड़ियों के लिए कैंप लगा सकते हैं. उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द ही टीमों के कैंप लगाए जाएं. अब तक जो अपडेट सामने आ रहा है, उससे यही पता चला है कि भारत में किसी भी टीम का कैंप नहीं होगा, सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को लेकर यूएई जाएंगी, वहीं पर कैंप भी लगेगा. इससे खिलाड़ियों को भी खतरा नहीं होगा और खिलाड़ी यूएई के मौसम के हिसाब से खुद को ढाल भी सकेंगे. अब जो खबर सामने आ रही है, उससे पता चला है कि इस बार भी सबसे पहले कैंप चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ही लगा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में पता चला है कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का कैंप 10 अगस्‍त से यूएई में लगेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली में अपने खिलाड़ियों का कैंप लगा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, लेकिन...

बताया जा रहा है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सभी खिलाड़ी नौ अगस्‍त को चेन्‍नई में एकत्र होंगे, इसके बाद वहीं से सीधे यूएई के लिए विशेष विमान से रवाना हो जाएंगे. लेकिन इससे पहले जरूरी है कि बीसीसीआई को भारत सरकार के सभी मंत्रालयों से परमीशन मिल जाएग और आईपीएल का पूरा शेड्यूल भी जारी हो जाए. इससे पहले जब मार्च से लेकर जून तक आईपीएल होना था, तब भी सबसे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ही प्रैक्‍टिस कैंप लगा था और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी भी प्रैक्‍टिस करने पहुंचे थे. उस वक्‍त लंबे अर्से बाद एमएस धोनी ने बल्‍ला थामा था, लेकिन इसके कुछ ही दिन बाद कोरोन का कहर शुरू हो गया और सब कुछ ठंडे बस्‍ते में चला गया. सभी खिलाड़ी अपने अपने घर लौट गए और धोनी भी अपने घर रांची लौट गए थे. अब एक बार फिर चेन्‍नई की पूरी टीम और एमएस धोनी प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में वापसी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : जिस दिन नहीं होंगे आईपीएल के मैच, उस दिन क्‍या करेंगे खिलाड़ी, जानिए यहां

अभी तक की जो खबरें सामने आई हैं, उससे पता चला था कि पहले बीसीसीआई की ओर से कॉट्रेक्‍ट वाले खिलाड़ियों के लिए अलग से गुजरात के मोटेरा स्‍टेडियम में कैंप लगाया जाएगा, लेकिन अब इसकी संभावनाएं भी खत्‍म होती हुई नजर आ रही हैं. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में वो सारी सुविधाएं हैं, जहां खिलाड़ी आराम से अभ्यास कर सकते थे, लेकिन शायद अब ऐसा नहीं होगा. आईपीएल 2020 से पहले होने वाला ट्रेनिंग कैंप अब शायद बीसीसीआई निरस्‍त कर सकती है. अब खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ ट्रेनिंग करेंगे.