logo-image

IPL 2023 में ये टीम मचाएगी धूम, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

IPL 2023 : आईपीएल के ऑक्शन होने के बाद से ही सभी फैंस इस लीग के शुरुआत होने का इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल के ऑक्शन होने के बाद से ही सभी फैंस इस लीग के शुरुआत होने का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अभी आईपीएल के सीजन को शुरू होने में कम से कम 3 महीने का वक्त है. लेकिन सभी टीमों ने अपनी अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया है. आईपीएल में वैसे तो सभी टीमें धाकड़ हैं. सभी के पास शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन एक ऐसी टीम है जो कि सभी टीमों को भारी पड़ सकती है. और उसका नाम है चेन्नई सुपर किंग्स. अब आप भला सोचेंगे चेन्नई चैंपियन टीम रही है. इसमें नया क्या है. इसमें नया ऑक्शन में जोड़ा हुआ एक बेहतरीन खिलाड़ी है. जिसे कई लोग महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरस्ट्रोक भी कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, श्रीलंका के खिलाफ नई जर्सी में नजर आएंगे खिलाड़ी

दरअसल हम बात कर रहे हैं शानदार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मिनी ऑक्शन में स्टोक्स को अपने साथ जोड़ कर ऐसा तीर मारा है जो निशाने पर जाकर ही लगेगा. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का ये आखिरी साल हो सकता है. ऐसे में कप्तान साहब के साथ टीम मैनेजमेंट भी यही चाहेगा कि धोनी को जीत के साथ विदाई दी जाए. साथ में फैंस भी धोनी को एक बार और ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहेंगे. अगर धोनी आईपीएल अपने नाम कर ले जाते हैं तो मुंबई इंडियंस के बराबर चेन्नई सुपर किंग्स को ला खड़ा कर देंगे.

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

स्टोक्स की बात करें तो इंग्लैंड का यह शानदार खिलाड़ी अपने अनुभव से चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाना चाहेगा. हालांकि इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और बेन स्टोक्स 2017 के सीजन में एक साथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल चुके हैं. जिसमें उनकी टीम विजेता बनी थी. यानी जब भी ये दोनो खिलाड़ी एक साथ आते हैं तो टीम की जीत पक्की रहती है. ये इतिहास है. अब यही इतिहास चेन्नई सुपर किंग्स को आने वाले सीजन में बादशाह बना सकता है. हालांकि अभी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि 3 महीने का समय है. लेकिन इतना तो पक्का है स्टोक्स सारे आईपीएल मैच खेलते हैं तो चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ महेंद्र सिंह धोनी की जीत पक्की है.