logo-image

Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

ईपीएल के बाद देशों के खिलाड़ी वर्ल्ड कप (World Cup) की तैयारियों में जुट जाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप में मुंबई इंडियंस टीम इंडिया को विश्व विजेता बना सकती है.

Updated on: 02 Jan 2023, 04:52 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हुआ था. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है. आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भी ऑक्शन में खिलाड़ियों को मालामाल किया है. मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में आठ खिलाड़ियों को खरीदा है. एमआई ने ऑक्शन में कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर खरीदा है. आईपीएल के बाद सभी देशों के खिलाड़ी वर्ल्ड कप (World Cup) की तैयारियों में जुट जाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप में मुंबई इंडियंस टीम इंडिया को विश्व विजेता बना सकती है. आइए हम आपको बताते हैं कैसे. 

मुंबई इंडियंस  (Mumbai Indians) टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बना सकती है. अब आप सोच रहे होंगे कि मुंबई इंडियंस टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड चैंपियन कैसे बना सकती है, तो हम आपको बताते हैं. दरअसल, वर्ल्ड कप में मुंबई इंडियंस के तीन दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे. सबकी निगाहें इन तीनों खिलाड़ियों पर होंगी. अगर ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो जाते हैं तो टीम इंडिया की वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनने की उम्मीद बढ़ जाएगी. क्योंकि ये तीनों खिलाड़ी वनडे के भी माहिर खिलाड़ी हैं. 

हम जिन तीनों खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) हैं. ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चैंपियन बनाने के लिए जी जान लगाएंगे. आईपीएल 2023 (IPL 2023)  के बाद तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया को भी चैंपियन बनाने के लिए वर्ल्ड कप में भी जी जान लगाएंगे. अब देखना है कि इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल में कैसा रहता है. आईपीएल 2023 के प्रदर्शन से ही अंदाजा लग जाएगा कि इन तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में कैसा रह सकता है. 

सूर्या और रोहित का ऐसा है मौजूदा फॉर्म

मौजूदा स्थिति की बात करें तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) शानदार फॉर्म में हैं. सूर्या ने जिस लय में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन किया है. अगर आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सूर्या का यही प्रदर्शन जारी रहा तो वनडे वर्ल्ड कप में भी उम्मीद की जा सकती है कि टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी. क्योंकि सूर्यकुमार यादव टी20 और वनडे के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. लेकिन उम्मीद है कि रोहित शर्मा आईपीएल 2023 में पुराने लय में वापस आ जाएंगे. जिसका फायदा टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में भी हो सकता है. 

बुमराह जल्द कर सकते हैं वापसी 

यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की बात करें तो बुमराह इस वक्त चोट की वजह टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय स्क्वाड (Indian Squad) का ऐलान किया है, जिसमें जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं है. उम्मीद है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे तक फिट हो जाएंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 (IPL 2023) तक फिट हो पाते हैं कि नहीं सबकी निगाहें होंगी. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले बुमराह को फिट होने के साथ ही फॉर्म में वापसी करनी होगी.