logo-image

IPL 2023 : इन बड़े खिलाडियों का ये आईपीएल हो सकता है आखिरी, जानें नाम

IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरूआत होने में 3 महीने का समय बाकी है.

Updated on: 03 Jan 2023, 11:11 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरूआत होने में 3 महीने का समय बाकी है. मिनी ऑक्शन के बाद टीमें अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. फैंस भी अपने पंसद के क्रिकेटरों को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं. इस बार का आईपीएल खास होने जा रहा है. कई सारी बातें इस सीजन नई देखने को मिलने वाली हैं. कई नियम और कानून बीसीसीआई बदल चुकी है. ऐसें में फैंस के साथ सभी टीमों के लिए इस बार नयापन रहने वाला है. हालांकि ये देखने वाली बात होती है कि ये नियम और कानून किस हद तक हिट साबित हो पाते हैं. ना सिर्फ नियम और कानून बल्कि कई प्लेयर्स के लिए ये आईपीएल सीजन आखिरी होने की वजह से खास हो सकता है. फैंस भी अपने फेवरेट प्लेयर को आखिरी बार खेलते हुए देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, श्रीलंका के खिलाफ नई जर्सी में नजर आएंगे खिलाड़ी

एमएस धोनी

सबसे बड़ा नाम है धोनी. आईपीएल 2023 इस महान कप्तान के लिए आखिरी हो सकता है. धोनी आईपीएल में ना सिर्फ बड़े खिलाड़ी हैं बल्कि सभी फैंस के फेवरेट भी हैं. आईपीएल में धोनी ने वो सभी शोहरतें हांसिल की हैं जो किसी कप्तान का सपना होता है. रोहित ने भले ही आईपीएल की ट्रॉफी सबसे ज्यादा जीती हैं. पर धोनी का कप्तानी रिकॉर्ड को वो नहीं तोड़ पाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का नाम जानकर आप हैरान जरूर हुए होंगे. पर रिपोर्ट्स हैं कि रोहित शर्मा अपने टीम इंडिया के सफर को लंबा करने के लिए आईपीएल को टाटा-टाटा बाय-बाय कह सकते हैं. रोहित शर्मा के ऊपर पिछले कुछ समय से प्रेशर दिखाई दे रहा हैं. इसी वजह से रोहित शर्मा अपना नेचुरल खेल नहीं खेल पा रहे हैं. ऐसे मे टीम के लिए रोहित शर्मा आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं.

फाफ डुप्लेसिस

फाफ डुप्लेसिस अभी बेंगलुरु के कप्तान हैं. इससे पहले चेन्नई के लिए धमाल मचा चुके हैं. फाफ डुप्लेसिस के लिए आईपीएल 2023 आखिरी हो सकता है. फाफ डुप्लेसिस को मेगा ऑक्शन क बाद बेंगलुरू ने अपना कप्तान बनाया था. हालांकि टीम के लिए वो खास कमाल नहीं कर सके थे. इस बार आखिरी आईपीएल में वो धूम मचाने को तैयार जरूर रहेंगे.