logo-image

IPL News : ये हैं IPL के 'बादशाह', क्या इस Mega Auction कोई दे पाएगा टक्कर..

IPL : अभी तक ये भी देखने को मिला है कि टीम ने भरोसा तो पूरा दिखाया लेकिन खिलाड़ी उस तरह का खेल नहीं खेल पाया. तो क्या है बार मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में ये सब समीकरण बदलने वाले हैं.

Updated on: 24 Dec 2021, 10:33 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल विश्व की सबसे पसंद की जाने वाली क्रिकेट लीग है. इस बार मेगा ऑक्शन होना है. जिसके लिए BCCI की तरफ से 11,12 और 13 फरवरी 2022 का दिन चुना है. और उम्मींद है कि हर बार के जैसे इस बार भी किसी ना किसी खिलाड़ी पर पैसे की बरसात होगी. कोई ना कोई आईपीएल 2022 की नीलामी का बादशाह जरूर बनेगा. आज आपको बताते हैं आईपीएल (IPL) के उन बादशाहों के बारे में जिन्होंने नीलामी का माहौल लूट लिया. यानी पैसे कमाने का हर रिकॉर्ड जैसे तोड़ ही दिया हो. 

यह भी पढ़ेंIPL 2022 : अगर कोरोना IPL में आया तो ये है गांगुली और BCCI का प्लान

क्रिस मॉरिस 
मॉरिस को 2021 में  16.25 करोड़ रूपये में राजस्थान की टीम ने अपने साथ रखा था. ये खरीद अभी तक की सबसे बड़ी खरीद है. हर कोई हैरान था राजस्थान के इस फैसले से. हालाँकि आखिरी आईपीएल सीजन में कोरोना की वजह से रुकावट हुई थी. पहला फेज भारत और दूसरा UAE में खेला गया. पहले फेज में मॉरिस ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन दूसरे फेज में मानों मॉरिस को नजर लग गयी. कुछ खास धमाल वो नहीं मचा पाए. जिसके बाद राजस्थान ने उन्हें रिटेन नहीं किया. 

युवराज सिंह 
युवराज सिंह को 2015 में दिल्ली की टीम ने 16 करोड़ में खरीदा था. ये बोली 2015 की सबसे बड़ी बोली थी. युवराज सिंह भारत के जबरदस्त ऑलराउंडर में से एक रहे हैं. टीमों को पता था कि जब भी बात टी20 की आती है तो युवराज से अच्छा ऑप्शन नहीं हो सकता है. हालांकि युवी उस साल कुछ धमाल नहीं मचा पाए. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction : धोनी को जीत के लिए चाहिए इनका साथ, ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए हैं 'लकी'

पेट कमिंस 
पेट कमिंस ने 2020 में अपनी बोली से सभी को चौंका दिया. कोलकाता नाईट राइडर्स ने पेट कमिंस को 15.5 करोड़ में खरीदा था. पेट कमिंस एक सफल ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं. उनकी इसी खूबी को देखते हुए KKR ने ये फैसला किया. लेकिन पेट कमिंस वो कमाल नहीं कर सके.

काइल जैमिसन
काइल जैमिसन 2021 में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकल कर सामने आए थे. उन्हें RCB ने 15 करोड़ में खरीदा था. 2021 सीजन में काइल जैमिसन 9 विकेट अपने नाम किए थे. इकॉनमी की बात करें तो उनका इकॉनमी 9 से ऊपर का रहा है. अभी की बात करें तो RCB ने उन्हें अपने साथ रिटेन नहीं किया है. मेगा ऑक्शन में काइल जैमिसन जा रहे हैं. तो देखना होगा इस बार किस तरह से टीम उनको लेकर प्लान बनाती हैं.

तो ये वो कुछ प्लेयर्स थे जिनकी बादशाहत आईपीएल के ऑक्शन में देखने को मिली. हालांकि अभी तक ये भी देखने को मिला है कि टीम ने भरोसा तो पूरा दिखाया लेकिन खिलाड़ी उस तरह का खेल नहीं खेल पाया. तो क्या है बार मेगा ऑक्शन में ये सब समीकरण बदलने वाले हैं.