logo-image

IPL 2023 में ये 3 प्लेयर्स कर सकते हैं कमाल-धमाल, धोनी का नाम है शामिल

IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात के बीच होना है.

Updated on: 26 Feb 2023, 06:45 PM

highlights

  • 31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2023
  • धोनी के सामने है रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • हार्दिक, कोहली के पास अपने आपको साबित करने का है मौका

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात के बीच होना है. इस मैच के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. चेन्नई जहां वापस से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. वहीं, गुजरात की टीम दूसरे आईपीएल (IPL 2023) की ट्रॉफी पर अपनी नजर रखेगी. धोनी के सामने हार्दिक अपनी चुनौती पेश करना चाहेंगे. इस आईपीएल (IPL 2023) कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो अपने खेल से हैरान कर सकते हैं. आज आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो इस सीजन धूम मचाने को तैयार हैं. इनमें कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इंदौर टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, जानें कौन करेगा कप्तानी

विराट कोहली

विराट कोहली के अभी के खेल की बात करें तो लगता है ये खिलाड़ी वापसी कर चुका है. शानदार खेल का नजारा कोहली पेश कर रहे हैं. आने वाले आईपीएल में कोहली के बल्ले से खूब रन निकलते हुए दिख सकते हैं. आरसीबी की टीम चाहेगी कि कोहली का बल्ला ऐसे ही धूम मचाता रहे. आईपीएल में पिछले सीजन से पहले कोहली कप्तानी भी करते थे, पर आईपीएल 2022 में कप्तानी को अलविदा कह चुके हैं. ऐसे में सिर्फ बल्लेबाजी पर ही कोहली को फोकस करना है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या के खेल की बात करें तो क्या ही कहने. जब से चोट से उभरे हैं, तभी से हार्दिक पांड्या सभी को हैरान कर रहे हैं. बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी और कप्तानी में भी जौहर दिखा रहे हैं. पहले ही सीजन में गुजरात को हार्दिक पांड्या ने आईपीएल का बॉस बना दिया. टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या कमाल पर कमाल करते जा रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2023 में सभी खिलाड़ियों पर भारी पड़ जाएं तो हैरान मत होना.

धोनी

तीसरे प्लेयर में शामिल है चेन्नई के कप्तान धोनी का नाम. धोनी के लिए आईपीएल 2023 आखिरी आईपीएल होने जा रहा है. साल 2008 से ही धोनी आईपीएल में अपनी धूम मचाते हुए आ रहे हैं. जब आखिरी आईपीएल है तो धोनी कोई भी इस सीजन के लिए कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. कप्तान के तौर पर धोनी चेन्नई के लिए पांचवां सीजन जीतना चाहेंगे. हालांकि इस बार दूसरी टीमें भी मजबूत हैं. धोनी को अपनी पूरी जान जीत के लिए लगानी होगी.