News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

T20 विश्व कप नहीं हुआ तो BCCI को IPL 2020 कराने का अधिकार, जानिए किसने कही ये बात

ऐसी अटकलें हैं कि कोविड-19 महामारी के कारण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले T20 विश्व कप को स्थगित किया जा सकता है. बीसीसीआई इस दौरान आईपीएल आयोजित करने की योजना पर काम कर सकता है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Jun 2020, 07:29:01 AM
ipl worldcup

आईपीएल बनाम T20 विश्‍व कप (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) का मानना है कि अगर आस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप (T20 World Cup) को स्थगित कर दिया जाता है तो बीसीसीआई (BCCI) को इस साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) करने का पूरा अधिकार है. ऐसी अटकलें हैं कि कोविड-19 (Covid !9) महामारी के कारण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup) को स्थगित किया जा सकता है. बीसीसीआई इस दौरान आईपीएल आयोजित करने की योजना पर काम कर सकता है. माइकल होल्डिंग ने इंस्टाग्राम पर निखिल नाज से बातचीत में कहा, मुझे नहीं लगता कि आईसीसी इस मकसद से T20 विश्व कप में देरी करेगा कि आईपीएल के लिए जगह बना सके. यह आस्ट्रेलियाई सरकार का कानून है, जहां वे किसी निश्चित तारीख से पहले किसी को भी देश में आने की अनुमति नहीं देंगे. उन्होंने कहा, अगर T20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के पास इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित करने का पूरा अधिकार है.

यह भी पढ़ें ः लगातार चार छक्‍के जड़कर वेस्‍टइंडीज को विश्‍व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लंदन में किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्‍यों

तेज गेंदबाद माइकल होल्डिंग ने कहा कि समाज से नस्लवाद को खत्म किए बिना खेल के मैदान से इसे खत्म करना संभव नहीं है. अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के जॉर्ज फ्लॉयड की श्वेत पुलिस अधिकारी की बर्बरता से जाने लेने के बाद अमेरिका सहित दुनियाभर में नस्लवाद को खत्म करने की मुहिम चल रही है. वेस्टइंडीज के लिए 60 टेस्ट में 249 विकेट लेने वाले माइकल होल्डिंग ने कहा, आपको क्रिकेट के मैदान में तब तक नस्लवाद देखने को मिलेगा जब तक आप इसे समाज से खत्म नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें ः भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर होगा मुख्‍य हथियार, जानें उसका नाम

माइकल होल्‍डिंग ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक चैट कार्यक्रम में कहा, आपको लगभग हर जगह नस्लवाद देखने को मिलेगा, लोग क्रिकेट के मैदान, फुटबॉल के मैदान में इसका इस्तेमाल करेंगे. आप सिर्फ खेलों के जरिये नस्लवाद खत्म नहीं कर सकते, आपको इसे समाज से खत्म करना होगा. उन्होंने कहा, समाज के लोग ही मैदान में ऐसा व्यवहार करते हैं. खेल में नियम कानून हो सकता है लेकिन समाज में लोगों को समझना होगा कि यह अस्वीकार्य है. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सैमी ने भी ​आरोप लगाया कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खलते वक्त उनके खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी की गई थी.

First Published : 08 Jun 2020, 07:26:44 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.