logo-image

IPL 2021 में इस टीम से खेलेंगे सुरेश रैना, एमएस धोनी की CSK ने किया इशारा

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स के शानदार खिलाड़ी सुरेश रैना किस टीम से खेलेंगे, इसको लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं. क्रिकेट फैंस ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या सुरेश रैना आईपीएल 2021 में खेलेंगे.

Updated on: 26 Dec 2020, 02:32 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए तैयारी शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने एजीएम में फैसला किया है कि साल 2021 के आईपीएल में आठ ही टीमें खेलती हुई नजर आएंगी, लेकिन आईपीएल 2022 में दस टीमें होंगी. लेकिन आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स के शानदार खिलाड़ी सुरेश रैना किस टीम से खेलेंगे, इसको लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं. क्रिकेट फैंस ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या सुरेश रैना आईपीएल 2021 में खेलेंगे और अगर खेलेंगे तो फिर वे किस टीम के साथ होंगे. तो इसका जवाब ये है कि सुरेश रैना आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इस तरह का इशारा सीएसके की ओर से किया गया है. हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह ने कमाई में विराट कोहली को पीछे छोड़ा, रोहित शर्मा ने कमाए इतने लाख

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके के अधिकारियों ने मुंबई मिरर से बात करते हुए इशारा किया है कि सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ही रह सकते हैं. सीएसके के अधिकारियों का कहना है कि आईपीएल 2021 में सुरेश रैना के बिना जाने का कोई भी प्लानिंग फिलहाल नहीं है. हालांकि खुद सुरेश रैना की ओर से आईपीएल 2021 में खेलने को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है. अभी तो सुरेश रैना घरेलू क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे. साथ ही इस बार शायद आईपीएल के लिए मैगा ऑक्शन भी नहीं होगा, ऐसे में पूरी संभावना है कि अगर सीएसके और सुरेश रैना के बीच बात बनती है तो वे इसी टीम के साथ रहना पसंद करेंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद कैफ ने उठाई अंगुली तो टीम इंडिया ने किया सुधार, मैच पर बनाई पकड़ 

इससे पहले भी साल 2020 के आईपीएल में सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ही थे. वे आईपीएल 2020 के लिए यूएई अपनी टीम के साथ गए भी, लेकिन इससे पहले की टूर्नामेंट शुरू होता, सुरेश रैना निजी कारणों से भारत वापस लौट आए थे. इसके बाद सुरेश रैना और सीएसके की ओर से कई बातें कही गईं, लेकिन अब लगता है सब कुछ ठीक हो गया है. सीएसके की टीम आईपीएल 2020 में प्लेआफ की रेस भी पूरी नहीं कर पाई थी. टीम ने इस बार काफी खराब प्रदर्शन किया था, ऐसे में सुरेश रैना के टीम के साथ फिर से जुड़ने से टीम भी मजबूत हो जाएगी. सीएसके कई खिलाड़ी उम्रदराज हो गए हैं, ये टीम मैनेजमेंट की बड़ी परेशानी का सबब है.  

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : अजिंक्य रहाणे बने कप्तान तो किसके हाथ में उपकप्तानी, क्या आपको पता है

इससे पहले 15 अगस्त 2020 को जब एमएस धोनी ने संन्यास का ऐलान किया था, उसके कुछ ही देर बाद उसी दिन सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. अब सुरेश रैना आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आएंगे. देखना होगा कि सुरेश रैना और सीएसके मैनेजमेंट आने वाले दिनों में क्या फैसला करता है. वैसे भी आईपीएल 2021 अप्रेल से शुरू होने की संभावना जताई जा रही हैं, जिसमें अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.