logo-image

पहले मिली हार और अब स्मिथ को देना होगा भारी जुर्माना

मुंबई इंडियंस ने अपनी विजय रथ को बरकरार रखते हुए आईपीएल में पहली जीत की हैट्रिक लगा दी है.

Updated on: 07 Oct 2020, 12:39 PM

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी विजय रथ को बरकरार रखते हुए आईपीएल में पहली जीत की हैट्रिक लगा दी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस ने स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बना ली है. मुंबई इंडियंस ने पहले टॉप जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के 79 रनों की बदौलत मुंबई इंडियंस 193 रन बना सकी. इसी दौरान स्मिथ ने धीमी गति से ओवर्स डलवाए जिसके कारण उनपर जुर्माना लगा. लक्ष्य का पीछा करने उनती राजस्थान की टीम 10 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना पाई, जोस बटलर ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 70 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: पहले से ही राजस्थान की बखिया उधेड़ने की तैयारी में थे सूर्यकुमार यादव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है. इस मैच में राजस्थान को 57 रनों से हार मिली थी. आईपीएल ने एक बयान में बताया है चूंकि यह टीम का इस सीजन में आईपीएल के नियमों के मुताबिक धीमी ओवर गति का पहला अपराध है इसलिए स्मिथ पर 12 लाख रुपये का जुमार्ना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: क्यों हारी राजस्थान रॉयल्स, कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताई ये बड़ी वजह

स्मिथ से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर भी धीमी ओवर गति को लेकर जुमार्ना लगाया गया था. चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने खेले गए मैच में राजस्थान के सामने 194 रनों की चुनौती रखी थी. राजस्थान 136 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई थी.

(IANS के साथ)