News Nation Logo
Banner

SRHvsDC IPL 2020 : शिखर धवन की शानदार पारी, कौन खेलेगा आईपीएल 2020 फाइनल !

आईपीएल 2020 में आज क्‍वालीफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189  रन बना लिए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Nov 2020, 09:24:48 PM
Stoinis

Stoinis (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज क्‍वालीफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189  रन बना लिए हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद को अगर फाइनल में पहुंचना है तो उसे 20 ओवर में 190 रन बनाने होंगे. आज जो भी टीम जीतेगी, वो टीम फाइनल में पहुंचेगी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ दस नवंबर को भिड़ेगी. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इससे पहले कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम साल 2016  में एक बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को इतने बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने में सनराइजर्स हैदराबाद के फील्‍डर्स का भी बड़ा हाथ था.  जो मौके बने, उनमें से  तीन से चार कैच छोड़ दिए गए. हालांकि शिखर धवन ने आज फिर शानदार पारी खेली. मैच के 19वें ओवर में आउट होने से पहले शिखर धवन ने 50 गेंद पर 78 रन की पारी खेली, इसमें छह चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल की कप्‍तानी की सौरव गांगुली ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात 

इससे पहले आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रणनीति के तहत शिखर धवन के साथ मार्कस स्‍टॉसनिस को सलामी जोड़ी के रूप में क्रीज पर भेजा. मार्कस स्‍टॉयनिस को बड़े शॉट खेलने के लिए भेजा गया था और यह दांव काम भी कर गया. मार्कस स्‍टॉयनिस ने आते ही बड़े बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए. इसे देखते देखते शिखर धवन ने भी अपना गियर बदला और उन्‍होंने भी बल्‍ला घुमाना शुरू कर दिया. पावर प्‍ले में टीम ने तेजी से रन बनाए.  छह ओवर में इन दोनों टीम के लिए 65 रन जोडृ दिए और कोई भी विकेट नहीं गिरा था. जब टीम को स्‍कोर 86 रन था, तब मार्कस स्‍टॉयनिस आउट हो गए. हालांकि आउट होने से पहले उन्‍होंने 27 गेंद पर 38 रन की पारी खेल दी. मार्कस स्‍टॉयनिस ने पांच चौके और एक छक्‍का मारा. इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्‍तान श्रेयस आए और शिखर धवन का पूरा साथ दिया. हालांकि श्रेयस ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए और जब टीम का स्‍कोर 126 रन था, तब वे 21 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर शिखर धवन अपना शानदार खेल दिखा रहे थे. श्रेयस के आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर ने भी अपने हाथ दिखाए.

यह भी पढ़ें : SRH vs DC : दिल्ली कैपिटल्‍स के खिलाफ इस खिलाड़ी का फॉर्म बहुत अहम, जानिए क्‍यों 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 नवंबर को दुबई में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्‍स को क्वालीफायर-1 में मुंबई ने हराया था और इसलिए वो अब क्वालीफायर-2 में खेल रही है. 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है.
इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दो बार दिल्ली कैपिटल्स को हरा चुकी है. दिल्ली कैपिटल्‍स ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही मैच जीता है और चार हारे हैं. वहीं, हैदराबाद ने पांच में से दो जीते हैं और तीन हारे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच के लिए डेनियल शैम्स की जगह प्रवीण दुबे को और पृथ्वी शॉ की जगह शिमरन हेटमायर को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, हैदराबाद ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020  Qualifier 2 : दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े 

दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे।
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

First Published : 08 Nov 2020, 09:21:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 SRHvsDC DCvsSRH