logo-image

RCB vs MI: बैंगलोर और मुंबई की संभावित प्लेइंग 11, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम जसप्रीत बुमराह के बगैर उतरेगी. बुमराह इंजरी के चलते आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हैं. बुमराह की जगह संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टीम के साथ जुड़ गए हैं. ब

Updated on: 02 Apr 2023, 12:06 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2023 में की 5वें मुकाबले में आज (2 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. पिछले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शानदार प्रदर्शन रहा था. फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई में टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही थी. वहीं पिछले साल मुंबई इंडियंस का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस प्वाइंट टेबल सबसे निचले पायदान पर रही थी. आइए आपको आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल मैचों के हेड टू हेड आंकड़ों के बारे में बताते हैं. 

बुमराह के बिना उतरेगी मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम जसप्रीत बुमराह के बगैर उतरेगी. बुमराह इंजरी के चलते आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हैं. बुमराह की जगह संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टीम के साथ जुड़ गए हैं. बुमराह की जगह अब आर्चर मुंबई की गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी आरसीबी के साथ अभी नहीं जुड़े हैं. वह अपनी इंजरी से अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं.  ऐसे में हेजलवुड शुरुआती मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: CSK फैंस चेन्नई मैट्रो में अब फ्री में करेंगे यात्रा, जानें इस सौगात की डिटेल

RCB vs MI हेड टू हेड आकंड़े

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक खेले गए हेड टू हेड आंकड़े की बात करें तो मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं. जिसमें से 19 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है. जबकि 12 मैचों में आरसीबी को कामयाबी मिली है. 

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के मददगार साबित हुई है. यह पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल नहीं माना जाता है. यह पिच हाई स्कोरिंग वाला है. यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहता है. आज के मैच में भी छक्के-चौकों की बरसात देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 New Rules: अब बल्लेबाज का ध्यान भटकाना पड़ेगा भारी, यहां जानें आईपीएल के नए नियम

RCB vs MI की संभावित प्लेइंग-11:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, रमनदीप सिंह, जोफ्रा आर्चर, ऋतिक शौकिन, संदीप वारियर, जेसन बेहरनडॉर्फ.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, आकाशदीप, रीस टॉप्ली, मोहम्मद सिराज.