logo-image

SRH vs KKR : केकेआर की टीम ने जीता मैच, प्‍लेऑफ्स के और करीब पहुंची, जानिए गणित

KKR vs SRH Match Result : आईपीएल के आज के मैच में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 115 रन बनाए थे. केकेआर ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

Updated on: 03 Oct 2021, 11:02 PM

नई दिल्‍ली :

KKR vs SRH Match Result : आईपीएल के आज के मैच में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 115 रन बनाए थे. केकेआर ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. इस मैच को जीतने के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम प्‍लेआफ के और भी करीब पहुंच गई है, हालांकि अभी भी टीम ने क्‍वालीफाई नहीं किया है. टीम के पास अब 12 अंक हो गए हैं और मजबूती के साथ टीम चौथे पायदान पर काबिज है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तो पहले ही प्‍लेआफ की रेस से बाहर हो चुकी है और टीम केवल सम्‍मान के लिए खेल रही थी. अभी तक इस आईपीएल में टीम दो ही मैच जीत सकी और सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें : RCB vs PBKS :  पंजाब को हराकर बेंगलोर की टीम प्‍लेऑफ्स में पहुंची 

इससे पहले गेंदबाजो की शानदार प्रदर्शन से केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबद को 115 रनों पर समेट दिया. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनका यह फैसला बेहद खराब साबित हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में आट विकेट पर महज 115 रन ही बना सकी. केकेआर की ओर से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिए. सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले आउट हो गए. साहा को साउदी ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विलियम्सन और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने लगे. दोनो के बीच 15 रनों की ही साझेदारी हुई की मावी ने रॉय (10) को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. विलियम्सन एक छोड़ से सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका साथ देने आए मैदान पर प्रियम गर्ग। दोनो के बीच 22 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें : IPL दिखाने वाला चैनल बदला जाएगा ! जानिए BCCI की तैयारी!

विलियम्सन को शाकिब ने रन आउट कर के हैदराबाद को करारा झटका दिया. विलियम्सन 21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इसके बाद अभिषेक शर्मा (6) के रूप में हैदराबाद को एक और झटका लगा. अभिषेक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अबदुल समद और गर्ग के साथ पारी आगे बढ़ाया पर गर्ग को चक्रवर्ती ने आउट कर हैदराबाद की कमर तोड़ दी. गर्ग 31 गेंदों में एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. इसके बाद समद (25), जेसन होल्डर (2), राशिद खान (8) रना बनाकर आउट हुए, जबकि भुवनेश्वर कुमार और सिद्दार्थ कौल सात-सात रन बनाकर नाबाद रहे.