logo-image

RCB vs PBKS :  पंजाब को हराकर बेंगलोर की टीम प्‍लेऑफ्स में पहुंची 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने पंजाब किंग्‍स को 6 रन से हरा दिया. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए थे और पंजाब किंग्‍स को जीत के लिए 165 रन बनाने थे.

Updated on: 03 Oct 2021, 07:20 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने पंजाब किंग्‍स को 6 रन से हरा दिया. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए थे और पंजाब किंग्‍स को जीत के लिए 165 रन बनाने थे, लेकिन टीम 158 रन ही बना सकी और उसे 6 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में जीत के साथ ही आरसीबी इस आईपीएल के प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स पहले ही पहले और दूसरे नंबर पर हैं. अब प्‍लेआफ में जाने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, इसको लेकर अभी भी सवाल बना हुआ है. आने वाले मैचों में इसका फैसला हो सकता है. 
पंजाब किंग्‍स की शुरुआत आज के मैच में भी अच्‍छी रही. कप्‍तान केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे. दोनों ने संभलकर बल्‍लेबाजी की और जरूरत पड़ने पर बड़े स्‍ट्रोक भी खेले. जब टीम का स्‍कोर 91 रन था, तभी कप्‍तान राहुल आउट हो गए. लेकिन इससे पहले उन्‍होंने 35 गेंद पर 39 रन की पारी खेली. इसमें एक चौक और दो छक्‍के शामिल रहे. इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए निकोलस पूरन का फार्म यहां भी वैसा ही जारी रहा, जो पिछले कुछ समय से चल रहा है. पूरन सात गेंद पर तीन ही रन बना सके और आउट होकर चलते बने. अभी टीम का स्‍कोर 100 रन भी नहीं हुआ था. इससे लगा कि टीम पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अब मयंक अग्रवाल का साथ देने आए एडन मारक्रम. दोनों ने संभलकर खेलना शुरू किया और टीम का स्‍कोर 100 के ऊपर पहुंचाया. हालांकि अभी स्‍कोर अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद मयंक अग्रवाल भी आउट हो गए. मयंक अग्रवाल ने 42 गेंद पर 57 रन की पारी खेली. मयंक अग्रवाल के आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा. मयंक के बाद सरफराज खान भी आउट होकर वापस लौट गए. हालांकि एक छोर शाहरुख खान संभाले हुए थे, जो पिछले मैच में टीम को जीत दिला चुके थे. हालांकि लगातार विकेट गिरने से टीम स्‍कोर को चेज नहीं कर पाई और हार का सामना करना पड़ा. 
इससे पहले आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 57 रन की शानदार पारी खेली. उन्‍हीं की पारी की बदौलत आरसीबी ने पंजाब किंग्स के सामने 165 रनों का लक्ष्य दिया. आरसीबी ने अपने पारी की शानदार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्‍क ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की मजबूत साझेदारी की. इस साझेदारी को हेनरिक्स ने विराट कोहली को 25 रन पर आउट कर तोड़ा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेनियल क्रिश्चियन बिना खाता खोले हेनरिक्स का शिकार हो गए. नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पडिकल के साथ पारी को आगे बढ़या पर पडिकल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उनका विकेट भी हेनरिक्स ने ही लिया. एबी डिविलियर्स ने मैक्सवेल का साथ दिया और दोनो के बीज चौथे विकेट के लिए महज 39 गेंदो में 73 रनों की साझेदारी की. सरफराज अहमद की जबरदस्त थ्रो ने डिविलियर्स (23) को रन आउट कर पवेलियन भेजा और इस साझेदारी को तोड़ा.
इसके बाद ग्‍लेन मैक्सवेल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 33 गेंदो में तीन चौकों और चार बेहतरीन छक्के कि मदद से 57 रनों की पारी खेली. ग्‍लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई. शाहबाज अहमद ने 8 और जॉर्ज गार्टन बिना खाता खोले आउट हुए जबकि हर्षल पटेल ने 1 और श्रीकर भारत बिना खाता खोले नाबाद रहे.