News Nation Logo
Banner

SRH vs CSK : एमएस धोनी की CSK जीती, प्‍लेआफ की संभावनाएं जिंदा

आईपीएल 2020 में आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने 167 रन बनाए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Oct 2020, 11:28:31 PM
dhoni

MS Dhoni catch (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :

CSK vs SRH Highlights : आईपीएल 2020 में आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने 167 रन बनाए और सनराइजर्स को जीत के लिए 168 रनों की जरूरत थी, लेकिन हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी.  अब आठ मैचों में चेन्‍नई की यह तीसरी जीत है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अब छह प्‍वाइंट्स हो गए हैं, इससे टीम के प्‍लेआफ में बने रहने की संभावना जीवित है. 

यह भी पढ़ें : SRH vs CSK : एमएस धोनी की टीम CSK की पारी खत्‍म, जानिए मैच का हाल

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर आज कुछ खास नहीं कर सके. वे 13 गेंद में नौ ही रन बना सके. सैम करन ने उन्‍हें अपनी ही गेंद पर लपक लिया. नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने एक लाजवाब चौका मारा, लेकिन इसके बाद वे दुर्भाग्‍यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए.  दूसरे सलामी बल्‍लेबाज जॉनी वायरेस्‍टो ने टिक कर खेलने की कोशिश जरूर की, लेकिन वे भी ज्‍यादा रन नहीं बना सके. जॉनी वायरेस्‍टो ने 24 गेंद में 23 रन बनाए.  हालांकि केन विलियमसन ने जरूर अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा. कुछ देर के लिए प्रियम गर्ग ने केन विलियमसन का साथ जरूर दिया, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में वे 16 रन बनाकर कर्ण शर्मा को अपना विकेट दे बैठे. विजय शंकर ने भी कुछ उम्‍मीद बंधाई, लेकिन वे आज भी एक तरह से फ्लाप ही साबित हुए. केन विलियमसन जब तक थे, तब तक एसआरएच की जीत की उम्‍मीद थी, लेकिन जैसे ही वे आउट हुए, मैच लगभग खत्‍म ही हो गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में पहली बार पहले बल्‍लेबाजी कर रही है एमएस धोनी की टीम CSK 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था. इस सीजन में टॉस जीतने के बाद पहली बार बल्लेबाजी कर रही चेन्‍नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 167 रन बनाए. उसकी ओर से शेन वॉटसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाए, जबकि अंबाती रायडू ने 41 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा सैम कुरेन के बल्ले से 31 रन निकले. सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस खाता भी नहीं खोल सके और 10 रन के कुल योग पर संदीप शर्मा की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए. 

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH LIVE Update : शेन वाटसन 42 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 120/4

महेंद्र सिंह धोनी ने बदलाव के तौर पर सैम कुरेन (31) को पारी की शुरुआत के लिए भेजा था. सैम कुरेन ने 21 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. वह 35 के कुल योग पर आउट हुए. इसके बाद शेन वॉटसन (41) और अंबाती रायडू (42) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्भाला. रायडू का विकेट 116 रन के कुल योग पर गिरा. रायडू ने 34 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए जबकि वॉटसन ने 38 गेदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. वॉटसन 120 के कुल योग पर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020: ये क्या बोल गए मैक्सवेल...पढ़िए पूरा मामला

इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (21) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 25) ने स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन धोनी 152 के कुल योग पर आउट हो गए. धोनी ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. उनका स्थान लेने आए ड्वायन ब्रावो खाता भी नहीं खोल सके और 152 के कुल योग पर ही आउट हुए. उन्हें खलील अहमद ने आउट किया. रविंद्र जडेजा ने 10 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया. हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने दो-दो विकेट लिए. संदीप ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 13 Oct 2020, 11:21:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो