logo-image

CSK Vs SRH: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीरीज में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाजों के सामने सनराइजर्स हैदरबाद (SRH) के गेंदबाजों की चुनौती होगी. तीन बार की विजेता चेन्नई पिछले सात मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है.

Updated on: 13 Oct 2020, 02:59 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीरीज में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाजों के सामने सनराइजर्स हैदरबाद (SRH) के गेंदबाजों की चुनौती होगी. तीन बार की विजेता चेन्नई पिछले सात मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है. हैदराबाद अपने सात मैच में तीन मुकाबले जीत पाई है. ऐसे में आज का मैच दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की जगह को फिर से बनाने के लिए काफी अहम होगा.  टॉस काफी अहम होने वाला है क्योंकि यहां कि पिच थोड़ी मुश्किल होने वाली है.

ये भी पढ़ें: आधा IPL खत्म, यहां जानिए 8 टीमों की पूरी कहानी

कैसी होगी आज की पिच?

चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें यहां पहले खेल चुकी है. हैदराबाद ने इस मैदान पर 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें दो जीते हैं जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स भी दुबई के मैदान पर चार मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें एक जीती है और तीन में हरा का सामना करना पड़ा. दुबई वहीं ग्राउंड है जिसमें जहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने दस विटेक से विशाल जीत दर्ज की थी. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दूसरी पारी में पिच थोड़ी धीमी हो जाती है. अभी तक आईपीएल की हिस्ट्री में देखा गया है कि जिसनें टॉस जीता है उसी ने अधिकरतक मैच जीता है

ये भी पढ़ें: CSK Vs SRH: कब, कहां और कैसे देखें धोनी-वॉर्नर की टक्कर LIVE

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

दुबई में तापमान 36 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 25 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 13 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. साफ है कि चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों यहां पहले अपने चार चार मैच खेल चुकी है. दोनों को पिच से लेकर मौसम तक का सारा हाल पता है अब देखना होगा कि इस मैच में किसके पलड़ा भारी रहता है.