logo-image

भविष्य में सिर्फ IPL और.. बचेगा, गांगुली का बड़ा बयान

Ganguly on IPL : क्रिकेट में जिस तरीके से T20 को प्यार मिल रहा है उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि आने वाला भविष्य सिर्फ टी-20 मुकाबलों का ही रहने वाला है.

Updated on: 07 Feb 2023, 10:50 AM

नई दिल्ली:

Ganguly on IPL : क्रिकेट में जिस तरीके से T20 को प्यार मिल रहा है उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि आने वाला भविष्य सिर्फ टी-20 मुकाबलों का ही रहने वाला है. इसके साथ ही सभी देश अपनी-अपनी T20 लीग शुरू कर रहे हैं. जिसमें आईपीएल, बिग बैश लीग, हंड्रेड जैसी लोकप्रिय लीग शामिल हैं. अब ऐसे में सवाल उठता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का होगा क्या. जिस तरीके से खिलाड़ी अपने देश के लिए या फिर दूसरे देश के लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ रहे हैं तो क्या आने वाला समय इन लीगों का ही बचेगा. इस सवाल पर सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज रोहित के लिए जीतना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगी देर

सौरव गांगुली ने कहा है कि आने वाले कुछ समय में अलग-अलग देशों की लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर हावी रहेंगी. लेकिन जैसे समय बीतेगा जो छोटी लीगें हैं वह आगे नहीं जा पाएंगी. जो बड़ी लीगें हैं जैसे आईपीएल, बिग बैश, द हंड्रेड ये लीगें भविष्य की बड़ी लीग बनकर रहेंगी. ऐसे में पिक्चर साफ है कि खिलाड़ी वापस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ रूख करेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद नहीं हो सकता क्योंकि इसके जरिए सभी देशों के क्रिकेट आपस में जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चली चाल, ये 4 प्लेयर को अपने साथ जोड़ा

दक्षिण अफ्रीका के यहां क्रिकेट लीग की शुरुआत हो चुकी है. न्यूजीलैंड के यहां हो चुकी है. भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड सभी अपनी क्रिकेट लीग कराते हैं. इन सब का वजूद अलग है. लेकिन जब बात अंतरराष्ट्रीय खेल की आती है तो आप 2 देशों की बात कर रहे होते हैं. सौरव गांगुली की बात सही नजर आती है. क्योंकि पिछले कुछ समय में देखा गया है कुछ खिलाड़ी दूसरे देशों के लिए अपने देश के क्रिकेट को भी पीछे छोड़ देते हैं. उम्मीद करते हैं आने वाला समय ना सिर्फ एक देश और उसकी लीगों को बल्कि अंतरराष्ट्रीय खेल को जाना जाएगा.