News Nation Logo
Banner

IPL पर भड़के साइमन डुल, कहा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कई देशों के खिलाड़ी खेलते हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Feb 2021, 03:15:31 PM
IPL NN

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

IPL Auction 2021:  दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कई देशों के खिलाड़ी खेलते हैं. इस बार आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन हुआ था और 1114 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर किया था. उसके बाद 291 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड , नेपाल समेत श्रीलंका के खिलाड़ियों का नाम था. हालांकि कुछ खिलाड़ी को खरीददार मिला जबकि कुछ बिना बिके ही रह गए. सबसे महंगे खिलाड़ी इस बार क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटेर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: अहमदाबाद टेस्ट से पहले कैमरे से छेड़छाड़ करते हुई नजर आई टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट कमेंटेटर साइमन डुल का मानना है कि आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की अनदेखी की जाती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के डोवोन कॉनवे ने 99 रनों की शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कॉनवे की पारी के बाद भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल नीलामी को दर्शाते हुए कहा कि कॉनवी की ये पारी चार दिन देरी से आई है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: मोटेरा मैदान को लेकर दिया हार्दिक पांड्या ने चौंकाने वाला बयान

इस पर डुल ने जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को सालों से आईपीएल में नजरअंदाज किया गया है. आईपीएल के बाद बिग बैश ऐसा टूर्नामेंट है जहां खिलाड़ियों को परखा जाता हैं. उन्होंने कहा जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से 94 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 886 करोड़ रुपये और 31 न्यूजीलैंड खिलाड़ियों के लिए 212 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. दोनों देशों की कुल छह प्रथम श्रेणी टीमें हैं और दोनों देशों के घरेलू टी20 टूर्नामेंट होते हैं. आईपीएल टूर्नामेंट को देखे तो न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, ट्रेट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों ने छाप छोड़ी है जबकि इस बार काइल जैमिसन को भी खरीदा गया है. इससे पहले ब्रैंडन मैक्कुलम जैसे खिलाड़ी आईपीएल में रिकॉर्ड बना चुके हैं,

First Published : 23 Feb 2021, 03:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021