News Nation Logo
Banner

श्रेयस अय्यर ने क्‍यों कहा कि वे भाग्यशाली कप्‍तान हैं

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 44 रन से आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है. दिल्ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाए.

Bhasha | Updated on: 26 Sep 2020, 05:39:52 PM
shreyas iyer

shreyas iyer (Photo Credit: IANS)

दुबई :

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 44 रन से आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है. दिल्ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाए और इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्‍स को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया. श्रेयस अय्यर ने कहा कि कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे जैसे तेज गेंदबाजों की मौजूदगी में वह स्वयं को भाग्यशाली कप्तान मानते हैं. दिल्ली की पारी का आकर्षण पृथ्वी शॉ के 64 रन रहे जबकि गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए और एनरिच नोर्जे ने 21 रन देकर दो विकेट लिए. इन दोनों ने प्रभाव छोड़ा. 

यह भी पढ़ें ः पीएम मोदी से वीरेंद्र सहवाग की अपील, मोदी जी धोनी को समझाओ

श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि हमारी टीम में कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे जैसे तेज गेंदबाज हैं. उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं पड़ती की क्या करना है. टीम का इकाई के तौर पर प्रदर्शन करना और एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि हमने आसानी से जीत दर्ज करने का फैसला किया था. हमने परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करने का फैसला किया था. विकेट धीमा खेल रहा था. सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा और हमने अच्छी तरह से अंत भी किया. दिल्ली का क्षेत्ररक्षण हालांकि अच्छा नहीं रहा और उसने कुछ आसान कैच छोड़े. श्रेयस अय्यर ने हालांकि अपने क्षेत्ररक्षकों का बचाव किया. श्रेयस अय्यर ने कहा कि रोशनी आंखों पर पड़ने के कारण कैच करना आसान नहीं है. ऐसे में आप कुछ अवसरों पर गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते. आप सुनिश्चित नहीं होते कि आपको कैच करने के लिए कहां पर खड़ा होना है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRCB : क्‍यों हारी RCB और KXIP ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 कारण

चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार दूसरे मैच में बल्लेबाजों के नाकामी से निराश दिखे और उन्होंने कहा कि सात दिन के विश्राम से उन्हें कमियों का पता करने में मदद मिलेगी. एमएस धोनी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए अच्छा मैच था. ओस नहीं थी लेकिन विकेट थोड़ा धीमा हो गया था. हमारे बल्लेबाजी विभाग में थोड़ी कमी लगी और यह आहत करने वाला है. धीमी शुरुआत के कारण रन रेट बढ़ने से दबाव बढ़ता है. हमें इसका हल निकालना होगा. उन्होंने कहा कि इहमें अगले सात दिन विश्राम का मौका मिलेगा और हमें स्पष्ट तस्वीर के साथ वापसी करनी होगी. अंबाती रायुडु के अगले मैच में वापसी से टीम संतुलन बेहतर होगा. एमएस धोनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से भी खुश नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि अगर आप गेंदबाजी विभाग पर गौर करो तो उनमें निरंतरता का अभाव दिखा है. अंबाती रायुडु को अगले मैच में खेलना चाहिए और तभी हम अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरने के बारे में सोच सकते हैं.

First Published : 26 Sep 2020, 05:39:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो