logo-image

IPL 2023 में हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी को एक भी मैच में नहीं दिया मौका, अब बन गया कप्तान

IPL 2023 में गुजरात टीम से एक स्टार तेज गेंदबाज जुड़ा था, लेकिन उसे एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. अब इस खिलाड़ी को घरेलू इस टीम का कप्तान बना दिया गया है.

Updated on: 13 Jun 2023, 03:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) खत्म हो चुका है. वहीं अब घरेलू क्रिकेट में दिलीप ट्रॉफी 2023 की शुरुआत 28 जून से होने जा रही है. दिलीप ट्रॉफी 2023 में सेंट्रल जोन की तरफ से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शिवम मावी को कप्तान बनाया गया है. मावी घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं. वहीं IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी सेंट्रल जोन की टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा ध्रुव जुरेल भी इस टीम का हिस्सा होंगे.

आईपीएल 2023 में नहीं खेला था एक भी मैच

IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने शिवम मावी को खरीदा था. लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि वह इसे पहले पहले केकेआर के लिए खेल चुके हैं. मावी ने अब तक आईपीएल में कुल 32 मैचों में 30 विकेट हासिल किए हैं. वहीं मावी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 12 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. भारत के लिए खेलते हुए उन्होंने 6 टी20 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. लेकिन अब सेंट्रल जोन का कैप्टन बनते ही उनकी किस्मत चमक गई है.

यह भी पढ़ें: IPL में पहले CSK के लिए मचाया धमाल, अब यह खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलने को तैयार

इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने KKR के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने केकेआर के लिए कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिलाई. रिंकू इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. रिंकू ने 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बटोरे थे. इसके अलावा ध्रुव जुरेल ने भी IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और इन्हें सेंट्रल जोन की टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL में GT के लिए मचाया तहलका, अब 12 गेंद पर 58 रन जड़ फैलाई सनसनी

दिलीप ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन की टीम:

शिवम मावी (कप्तान), विवेक सिंह, हिमांशु मंत्री, कुणाल चंदेला, शुभम शर्मा, अमनदीप खरे, रिंकू सिंह, अक्षय वाडकर, उपेंद्र यादव (उप-कप्तान), ध्रुव जुरेल, सौरभ कुमार, मानव सथर, सारांश जैन, आवेश खान, यश ठाकुर.