logo-image

IPL में पहले CSK के लिए मचाया धमाल, अब यह खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलने को तैयार

आईपीएल में CSK का हिस्सा रहा एक खिलाड़ी ने विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया है. वह लंका प्रीमियर लीग में खेलता नजर आ सकता है.

Updated on: 13 Jun 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

Suresh Raina : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारतीय क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता. अगर किसी खिलाड़ी को किसी विदेशी लीग में खेलना है तो उसे इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना पड़ता है. कई भारतीय खिलाड़ियों ने पहले ऐसा किया भी है. अब वहीं टीम इंडिया Team India) और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा रहे स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना ने विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया है. रैना लंका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं.

दूसरे देश की लीग खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सीएसके के स्टार बल्लेबाज रहे सुरेश रैना लंका प्रीमियर लीग 2023 (LPL 2023) की खिलाड़ियों की ऑक्शन लिस्ट में शामिल होंगे. खिलाड़ियों का ऑक्शन 14 जून को होगी. श्रीलंका क्रिकेट (SLC ने सोमवार को उन इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेटरों की सूची जारी की जो नीलामी का हिस्सा होंगे. मिस्टर आईपीएल नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अलावा गुजरात लायंस के लिए खेला है. 2008 से 2021 तक लगातार आईपीएल खेले हैं. हालांकि उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. जिसके बाद उन्होंने इसी साल आईपीएल से भी संन्यास ले लिया था.

शानदार रहा है आईपीएल करियर

सुरेश रैना आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल में 205 मैच खेले हैं. इन 205 मैचों में उन्होंने 136.76 की स्ट्राइक रेट से ने 5528 रन बनाए हैं. जिसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है. इस दौरान उनका 32.52 का औसत रहा है. CSK के अलावा रैना आईपीएल में गुजरात लायंस की कप्तानी भी कर चुके हैं. वहीं वह घरेलू टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश की अगुवाई करते थे. बीसीसीआई के नियम के मुताबिक किसी और देश के लीग में खेलने कोई भारतीय खिलाड़ी जाता है तो उसे इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना होता है. ऐसे में अगर रैना श्रीलंका लीग में खेलने जाते हैं तो उन्हें सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना होगा.