News Nation Logo
Banner

ऋषभ पंत के ना होने का शिखर धवन ने उठाया पूरा फायदा और फिर....

शिखर धवन की T20 फॉर्मेट में पहली नाबाद शतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को आईपीएल 2020 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया.

IANS | Updated on: 18 Oct 2020, 05:19:26 PM
Shikhar Dhawan vsCSK

Shikhar Dhawan vsCSK (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

शिखर धवन की T20 फॉर्मेट में पहली नाबाद शतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को आईपीएल 2020 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया. शिखर धवन की 167 आईपीएल मैचों के बाद यह पहला शतक है. वहीं, टी-20 फॉर्मेट में अपने पहले शतक तक पहुंचने के लिए उन्हें 265 पारी खेलनी पड़ी हैं. शनिवार को हासिल की गई यह उपलब्धि शिखर धवन के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टॉप आर्डर में वह अपनी भूमिका को लेकर हमेशा दुविधा में रहते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL में मैच नहीं खेल रहे हैं ऋषभ पंत, लेकिन कोच पोंटिंग से मस्‍ती....

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने पिछले सीजन में लीग के दौरान कहा था कि शिखर धवन को अपने स्ट्राइक रेट को बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि ऋषभ  पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वह हमेशा सफल नहीं हो सकते हैं. इस सीजन में ऋषभ पंत अब चोटिल हो गए हैं और शिखर धवन ने पिछले कुछ मैचों से आक्रामक बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है. शिखर धवन ने शनिवार को मैच के बाद कहा कि विकेट धीमी थी और हमारी योजना पहले छह ओवर में आक्रामक बल्लेबाजी की थी. दुर्भाग्य से हमने जल्दी ही दो विकेट गंवा दिए और हमारे लिए शुरुआत थोड़ी धीमी रही. हमें पता था कि हम बड़ा लक्ष्य चेज कर रहे हैं, इसलिए हमें कुछ बाउंड्री लगाने होंगे.

यह भी पढ़ें : KKR के गेंदबाज सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को क्लीन चिट, आज का मैच...

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि वह आक्रामक खेल रहे थे. इसलिए वे रन गति को बढ़ाने में सक्षम थे. अगर हम उन्हें जल्दी आउट कर देते तो हम उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते थे. और फिर यह मैच थोड़ा अलग होता. शिखर धवन ने औसत स्कोर के साथ आईपीएल की शुरुआत की थी और पहले छह मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 130 से ऊपर का नहीं था. सातवें मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 52 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए थे. शिखर धवन के बचपन के कोच मदन शर्मा ने आईएएनएस से कहा कि शिखर धवन का स्वभाविक खेल आक्रामक बल्लेबाजी नहीं है. कोच मदन शर्मा ने कहा कि वह पहले सेट होना पसंद करते हैं और फिर बड़ा स्कोर करते हैं. शुरुआत से ही आक्रामक खेलना उनका स्वभाविक खेल नहीं है.

First Published : 18 Oct 2020, 05:19:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो