logo-image

KKR के गेंदबाज सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को क्लीन चिट, आज का मैच...

कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने क्लीन चिट दे दी है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 अक्टूबर को खेले गए मैच में सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी.

Updated on: 18 Oct 2020, 03:31 PM

अबुधाबी :

कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने क्लीन चिट दे दी है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 अक्टूबर को खेले गए मैच में सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी. इस मैच के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति से सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक जांच की अपील की थी और उनकी स्लो मोशन में वीडियो फुटेज भी जमा कराई थी. सुनील नारायण को क्‍लीन चिट मिल गई, लेकिन इसके बाद भी आज जब केकेआर के नए कप्‍तान इयॉन मोर्गन टॉस के लिए आए तो उन्‍होंने अपनी टीम बताई, लेकिन इस टीम में सुनील नारायण का नाम शामिल नहीं था. हालांकि उम्‍मीद जताई जा रही है कि आगे के कुछ मैचों में वे खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स की मैच जिताऊ पारी और विराट ने श्रेय दिया गुरकीरत मान को, जानें क्‍यों 

जैसा हमने पहले अपनी खबर में बताया था कि सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन की कोविड-19 के कारण 3डी बायोमेकेनिकल जांच नहीं हो सकती और इसलिए उन्हें अपने वीडियो फुटेज मुहैया करानी होगी. आईपीएल ने एक बयान में कहा कि सुनील नारायण ने जो वीडियो फुटेज भेजी थी उसको समिति ने पूरे ध्यान से देखा और पाया कि उनकी कोहनी तय की गई सीमा के अंदर ही मुड़ती है. बयान में कहा गया है कि समिति का कहना है कि सुनील नारायण को इसी एक्शन के साथ, जो वीडियो फुटेज में उन्होंने दर्शाया है, आईपीएल-2020 के बाकी बचे मैचों में गेंदबाजी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें : RCBvsRR : मैन ऑफ द मैच बनने के बाद एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात, मालिकों को....

यहां एक बात ध्यान देने वाली है कि इस मामले से पहले किसी तरह की संदिग्ध गेंजबाजी एक्शन के लिए कोई समिति नहीं थी, न ही इसका कहीं जिक्र किया गया था. रोचक बात यह है कि समिति ने नारायण को क्लीन चिट दे दी है लेकिन बयान में नहीं बताया गया है कि इस समिति में कौन-कौन है. सुनील नारायण की 2014 में भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी.