logo-image

LSG vs PBKS : लखनऊ के खिलाफ मैच में धवन बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड! रोहित-कोहली के क्लब में होंगे शामिल

LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम पंजाब किंग्स के मैच में शिखर धवन बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इसके साथ ही वह रोहित शर्मा और विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे.

Updated on: 30 Mar 2024, 06:03 PM

नई दिल्ली:

LSG vs PBKS, Shikhar Dhawan: आईपीएल 2024 का 11वां मैच 30 मार्च को लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. अब तक इस टूर्नामेंट में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं और इस दौरान कई रिकॉर्ड्स बने और ध्वस्त भी हो चुके हैं. अब लखनऊ और पंजाब के मैच में शिखर धवन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. दरअसल शिखर धवन आईपीएल में सिक्सर का बादशाह बन सकते हैं. बता दें कि धवन की कप्तानी में पंजाब इस सीजन 2 मुकाबले खेले हैं और एक में जीत और एक में हार मिली है. 

150 छक्के पूरे करने से एक कदम दूर शिखर धवन

शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 148 छक्के लगा चुके हैं. इस सीजन अभी तक उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. उन्होंने IPL 2024 के 2 मैचों में केवल 1 छक्का लगा पाए हैं. लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में एक छक्का लगाते ही वो आईपीएल में 150 सिक्स लगाने वाले दुनिया के 17वें और केवल 10वें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा समेत 9 भारतीय बल्लेबाज ये कारनामा कर चुके हैं. बता दें कि शिखर धवन अपने आईपीएल करियर में 219 मैचों में 6,684 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: KKR को लग गया 24.75 करोड़ का चूना! 1 विकेट के लिए भी तरह रहा है IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला भारतीय

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप पर हैं. उन्होंने 245 मैचों में 261 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे नंबर पर हैं. कोहली ने 241 छक्के जड़े हैं. कोहली हाल ही में RCB के लिए सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी भी बने हैं. इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल के 239 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : गंभीर ने कोहली को इस वजह से लगाया गले, पूर्व क्रिकेटर ने बताई अंदर की बात