logo-image

IPL 2022: आईपीएल से पहले रितुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी, फैली सनसनी

विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको दंग कर दिया है.

Updated on: 15 Dec 2021, 06:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारियां चल रही हैं. सभी टीमें अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी हैं. इसके बाद अब मेगा ऑक्शन की तैयारी चल रही है. कुछ टीमों के रिटेन खिलाड़ी घरेलु क्रिकेट में आईपीएल 2022 से पहले ही कमाल का खेल दिखा रहे हैं. आपको बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको दंग कर दिया है. 

आपको बता दें कि रितुराज गायकवाड़ का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रितुराज गाय़कवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करते हुए चौथा शतक जड़ दिया है. इस शतक के साथ रितुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में 500 रन पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रितुराज गायकवाड़ के इस बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स काफी खुश हुई होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: मैक्सवेल के इस काम से RCB खुश, बाकी टीमों में हलचल

गायकवाड़ ने पहला शतक मध्य प्रदेश के खिलाफ लगाया था. मध्य प्रदेश के खिलाफ रितुराज गायकवाड़ ने 136 रनों की पारी खेली थी. रितुराज गायकवाड़ ने दूसरा शतक छत्तीसगढ़ के खिलाफ लगाया था. छत्तीसगढ़ के खिलाफ गायकवाड़ ने नाबाद 154 रनों की पारी खेली थी. तीसरा शतक गायकवाड़ ने केरल के खिलाफ लगाया था. केरल के खिलाफ गायकवाड़ ने 124 रनों की पारी खेली थी. अब गायकवाड़ ने चौथा शतक चंडीगढ़ के खिलाफ जड़ा है. चंडीगढ़ के खिलाफ गायकवाड़ ने 168 रनों की पारी खेली है. रितुराज गायकवाड़ से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल,पृथ्वी शॉ भी ये कारनामा कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: RCB ने ऑक्शन से पहले कर दिया बड़ा ऐलान, कही ये बात

रितुराज गायकवाड़ के शानदार बल्लेबाजी का ही परिणाम है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के लिए उनको रिटेन किया है. रितुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप विजेता बने थे. आईपीएल 2021 में रितुराज गायकवाड़ ने 16 मैचों की 16 पारियों में 635 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा था. ये कहना गलत नहीं होगी कि रितुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी का ही परिणाम था कि चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार आईपीएल विजेता बनी है.