logo-image

RR vs RCB : राजस्थान ने बनाए 177 रन, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए हैं. अब अगर विराट कोहली की आरसीबी को जीत का चौका मारना है तो 178 रन बनाने होंगे.

Updated on: 22 Apr 2021, 09:30 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Live Score Card : आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए हैं. अब अगर विराट कोहली की आरसीबी को जीत का चौका मारना है तो 178 रन बनाने होंगे. आरसीबी अभी तक अपने तीनों मैच जीतकर इस साल अभी तक अजेय है. आरसीबी आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि राजस्थान की टीम सातवें स्थान पर है. आरसीबी और रॉयल्स दोनों ही आईपीएल में कड़ी प्रतिद्वंद्वी रही हैं. दोनों के बीच अब तक बराबरी का मुकाबला रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvRR : विराट कोहली टॉस जीतकर समझे हार गए, देखें VIDEO

राजस्थान रॉयल्स की आज फिर शुरुआत अच्छी नहीं हो सकी. टीम ने अपने शुरुआती विकेट जल्दी गवां दिए. सबसे पहले जोस बटलर नौ रन बनाकर आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 14 रन ही था. इसके बाद जब टीम का स्कोर 16 रन था, तभी मनन बोहरा भी आउट हो गए. बोहरा ने सात ही रन बनाए. लगा कि कप्तान संजू सैमसन और डेविड मिलर यहां से अच्छा स्कोर बनाएंगे, लेकिन मिलर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन वे लंबी पारी नहीं खेल पाए. संजू सैमसन 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शिवम दुबे और रियान पराग ने टीम को संवारना शुरू किया. दोनों ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम का स्कोर 100 के ऊपर ले गए. रियान पराग 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद राहुल तेवतिया ने शिवम दुबे का साथ दिया. इसी बीच अर्धशतक पूरा करने से पहले दुबे 32 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के ओवर में क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया ने तेजी से रन बनाए. हालांकि 40 रन बनाकर राहुल तेवतिया 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर क्रिस मॉरिस भी चलते बने. इससे टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCB vs RR :  राजस्थान की पहले बल्लेबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का इस सीजन का यह चौथा मुकाबला है. बेंगलोर ने अब तक तीनों में जीत हासिल की है जबकि राजस्थान को एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैचों में हार. दोनों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं, दोनों ने ही 10-10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. दूसरी ओर अगर 2018 से बात की जाए तो तीन मुकाबलों में रॉयल्स ने तीन और आरसीबी ने दो मुकाबले जीते हैं. आज के मुकाबले में क्रिस मॉरिस और श्रेयस गोपाल अहम साबित हो सकते हैं, ऐसा इसीलिए क्योंकि कप्तान कोहली को गोपाल ने अब तक तीन बार आउट किया है, वहीं अच्छी फॉर्म में दिख रहे ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला मॉरिस के सामने शांत रहा है, जिन्होंने उन्हें तीन बार आउट किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली को आज मिलेगी सबसे बड़ी चुनौती, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

वहीं एबी डीविलियर्स को भी उन्होंने चार बार पवेलियन भेजा है. वैसे कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की जोड़ी को मुंबई का यह मैदान बहुत पसंद आता है. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को अगर छोड़ दें तो यह इस मैदान की सबसे सफल जोड़ी है, जिन्होंने छह मैचों में 64.2 के औसत से 321 रन बनाए हैं, वह भी सिर्फ 180 गेंदों में.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCB vs RR: जीत का चौका मरने उतरेंगे विराट कोहली, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान-विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान.