logo-image

IPL 2021 RCB vs RR :  राजस्थान की पहले बल्लेबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है. अभी तक आईपीएल के इस सीजन में अजेय रही विराट कोहली की आरसीबी की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से है. इस बीच आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 22 Apr 2021, 07:27 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है. अभी तक आईपीएल के इस सीजन में अजेय रही विराट कोहली की आरसीबी की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से है. इस बीच आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद विराट कोहली की टीम रनों का पीछा करेगी. विराट कोहली की टीम भले अभी तक लगातार तीन मैच जीत चुकी हो और राजस्थान रॉयल्स के दिन अच्छे न चल रहे हों, लेकिन आज उनके लिए जीत का चौका मारना आसान नहीं है. इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक जो भी मैच हुए हैं, वे इस बात की गवाही दे रहे हैं कि मुकाबला बराबरी का, टक्कर का और जोरदार होने वाला है. प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम आज जीत के लिए अपना सब कुछ झोक देने वाली है. 
आईपीएल के इतिहास की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं, इसमें से दोनों टीमों ने दस दस मैच अपने नाम किए हैं. बाकी तीन मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है. यानी भले आरसीबी इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो की टीम हो और राजस्थान रॉयल्स नंबर सात की हो, लेकिन आज मुकाबला बराबरी का ही होगा. बड़ी बात ये भी है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहला आईपीएल यानी साल 2008 का आईपीएल अपने नाम किया था, उसके बाद से खिताब के लिए तरस रही है, वहीं आरसीबी की टीम तो अभी तक एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, ऐसे में दोनों टीमों की नजर खिताब पर कब्जा करने की ही है. देखना होगा कि आज कौन सी टीम भारी पड़ती है. आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और आरसीबी ने दोनों जीते थे, इसलिए यहां विराट कोहली के पास बढ़त है. लेकिन आज आरआर की टीम जीत के लिए सब कुछ झोंक देगी, इसमें जरा भी शंका नहीं होनी चाहिए. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सेवल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, काइल जेमिसन, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल. 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.