logo-image

IPL 2021 : विराट कोहली को आज मिलेगी सबसे बड़ी चुनौती, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

विराट कोहली की टीम भले अभी तक लगातार तीन मैच जीत चुकी हो और राजस्थान रॉयल्स के दिन अच्छे न चल रहे हों, लेकिन आज उनके लिए जीत का चौका मारना आसान नहीं है.

Updated on: 22 Apr 2021, 06:03 PM

नई दिल्ली :

RCB vs RR Head To Head : आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है. अभी तक आईपीएल के इस सीजन में अजेय रही विराट कोहली की आरसीबी की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से है. विराट कोहली की टीम भले अभी तक लगातार तीन मैच जीत चुकी हो और राजस्थान रॉयल्स के दिन अच्छे न चल रहे हों, लेकिन आज उनके लिए जीत का चौका मारना आसान नहीं है. इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक जो भी मैच हुए हैं, वे इस बात की गवाही दे रहे हैं कि मुकाबला बराबरी का, टक्कर का और जोरदार होने वाला है. प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम आज जीत के लिए अपना सब कुछ झोक देने वाली है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCB vs RR: जीत का चौका मरने उतरेंगे विराट कोहली, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

आईपीएल के इतिहास की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं, इसमें से दोनों टीमों ने दस दस मैच अपने नाम किए हैं. बाकी तीन मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है. यानी भले आरसीबी इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो की टीम हो और राजस्थान रॉयल्स नंबर सात की हो, लेकिन आज मुकाबला बराबरी का ही होगा. बड़ी बात ये भी है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहला आईपीएल यानी साल 2008 का आईपीएल अपने नाम किया था, उसके बाद से खिताब के लिए तरस रही है, वहीं आरसीबी की टीम तो अभी तक एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, ऐसे में दोनों टीमों की नजर खिताब पर कब्जा करने की ही है. देखना होगा कि आज कौन सी टीम भारी पड़ती है. आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और आरसीबी ने दोनों जीते थे, इसलिए यहां विराट कोहली के पास बढ़त है. लेकिन आज आरआर की टीम जीत के लिए सब कुछ झोंक देगी, इसमें जरा भी शंका नहीं होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की CSK, जीत के बाद कही बड़ी बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सेवल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल. 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.