logo-image

IPL 2021 : प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की CSK, जीत के बाद कही बड़ी बात

आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस साल का पहला मैच हारने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने तीन लगातार मैच जीतकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है.

Updated on: 22 Apr 2021, 03:33 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस साल का पहला मैच हारने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने तीन लगातार मैच जीतकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है. अब टीम आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. बुधवार को सीएसके ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक और रोमांचक जीत हासिल की है. आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि यह स्वाभाविक है कि अगर उनकी टीम ने इतने अधिक रन बनाए हैं तो सामने वाली टीम भी उसके बराबर या आस-पास रन बना सकती है. कोलकाता नाइट राइडर्स को पैट कमिंस के नाबाद 66 रन और आंद्रे रसल के 54 रन की तूफानी पारियों के बावजूद  वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsRR: आज विराट कोहली और संजू सैमसन की जबरदस्त टक्कर

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा कि यह उतना मुश्किल भी नहीं था या कहूं यह काफी आसान था. यह स्वाभाविक है कि अगर हमने इतने अधिक रन बनाए हैं, तो सामने वाली टीम भी उसके बराबर या आस-पास रन बना सकती है. यह उतना मुश्किल भी नहीं है, क्योंकि अंत में यह गेंदबाज और बैट्समैन के बीच का ही मुकाबला है. एमएस धोनी ने मैच में 64 रन बनाने वाले बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि रितुराज ने पिछले सीजन में अच्छा खेल दिखाया था, इस बार वह रन नहीं बना रहे थे, लेकिन उनमें आत्मविश्वास दिख रहा था. अच्छा है कि उन्होंने इस मैच में अच्छा किया.

यह भी पढ़ें : CSK vs KKR : रोमांचक मैच में मिली CSK को जीत, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस की पारी बेकार 

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर आलआउट कर दिया. कोलकाता को 2012 के बाद से इस मैदान पर अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है. कोलकाता को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है. टीम दो अंक है और वह छठे नंबर पर है.