logo-image

RR vs DC, Dream 11: जोस बटलर पर लग रहा है सबसे बड़ा दांव, आप भी जीत सकते हैं बड़ा इनाम

राजस्थान रॉयल्स इस आईपीएल में शुरुआती दो मैच जीतने के बाद लगातार 3 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को 16 रनों से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी.

Updated on: 09 Oct 2020, 06:03 PM

नई दिल्ली:

RR vs DC, Dream 11: IPL 2020 का 23वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच शारजाह (Sharjah) क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की टीम ने अपने 5 में से 4 मैच जीत लिए हैं और पॉइन्ट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं राजस्थान बुरे दौर से गुजर रही है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की टीम को शुरुआती 2 मैच जीतने के बाद लगातार 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- RR Vs DC: स्मिथ कर सकते हैं टीम नें बड़ा बदलाव, Playing XI

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन के अपने पहले मुकाबले में किंग्स 11 पंजाब को सुपरओवर में हराकर अभियान की शुरुआत की थी. इसके बाद श्रेयस अय्यर की दिल्ली ने 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से पीट दिया था. शुरुआती दो मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स अपने तीसरे मैच सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार गई थी. सीजन में दिल्ली की ये पहली हार थी. हैदराबाद से मिली हार के दिल्ली ने लगातार दो मैच जीते, जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से करारी शिकस्त दी थी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस आईपीएल में अपने सभी मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए ही जीते हैं. लिहाजा, वे आज भी शारजाह के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेंगे.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे हमारे शॉट्स

वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स इस आईपीएल में शुरुआती दो मैच जीतने के बाद लगातार 3 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को 16 रनों से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. इसके बाद स्टीव स्मिथ की टीम ने किंग्स 11 पंजाब को 4 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी. दो जीत के बाद राजस्थान को कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स ने अपने दोनों मैच शारजाह के मैदान पर ही जीते हैं. हालांकि लगातार 3 मैच हारने के बाद स्टीव स्मिथ की टीम वापस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- SRH vs KXIP: जॉनी बेयरस्टो के साथ बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं: डेविड वॉर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स अभी तक कुल 20 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 20 मैचों में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी दिख रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने 20 में से 11 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 9 मैचों में जीत मिली है. बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां भी राजस्थान, दिल्ली से आगे है. दोनों टीमों के बीच हुए बीते 5 मैचों में राजस्थान ने 3 मैच जीते हैं और दिल्ली को 2 मैचों में जीत मिली है. हालांकि, साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को पीट दिया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पंत करेंगे IPL का शानदार अंत!

आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पर सबसे बड़ा दांव लगाया गया है. बटलर के अलावा संजू सैमसन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, शिखर धवन, कगीसो रबाडा को भी अहम स्थान दिया गया है. यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
जोस बटलर- 10.0
संजू सैमसन- 9.5 (उप-कप्तान)

बल्लेबाज
श्रेयस अय्यर- 9.5 (कप्तान)
स्टीव स्मिथ- 9.5
पृथ्वी शॉ- 8.5

ऑल राउंडर
मार्कस स्टोइनिस- 9.0
राहुल तेवतिया- 8.5

गेंदबाज
कगीसा रबाडा- 9.5
जोफ्रा आर्चर- 9.0
रविचंद्रन अश्विन- 9.0
कार्तिक त्यागी- 8.0