logo-image

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पंत करेंगे IPL का शानदार अंत!

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस वक्त काफी अच्छा प्रदर्शन आईपीएल (IPL) में कर रही है हालांकि उनके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ज्यादा कुछ बल्ले से नहीं किया है लेकिन हमेशा से दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें उनपर रहती है.

Updated on: 09 Oct 2020, 05:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस वक्त काफी अच्छा प्रदर्शन आईपीएल (IPL) में कर रही है हालांकि उनके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ज्यादा कुछ बल्ले से नहीं किया है लेकिन हमेशा से दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें उनपर रहती है. पंत के लिए काफी सारे क्रिकेटर बोल चुके हैं कि वो टीम इंडिया के साथ साथ आईपीएल का फ्यूचर हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान ब्रायन लारा ने तारीफ की है.

ये भी पढ़ें- RR Vs DC: स्मिथ कर सकते हैं टीम नें बड़ा बदलाव, Playing XI

दिग्गज बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा ने कहा कि ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है और वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. आईपीएल-13 में पंत शानदार फॉंर्म में हैं. उन्होंने पांच मैचों में अभी तक 171 रन बनाए हैं. लारा ने बताया कि उन्हें लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत बड़ी संपत्ति हैं, लेकिन उन्होंने अपने खेल में भी काफी सुधार किया है. लारा ने इसी के साथ पंत की तारीफों के पुल बांध दिए और बताया कि वो हमेशा से लेग साइड पर खेलना पंसद करते हैं लेकिन अब अपने खेल में सुधार करते हुए पंत ने ऑफ साइड पर खेलना शुरु कर दिया है. लारा के मुताबिक पंत ने अपने ऑफ साइड के खेल को सुधारा है जिसके कारण वो अब ज्यादा रन बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे हमारे शॉट्स

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है, तब से लगातार एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज की तलाश की जा रही है. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले एक साल से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था, इसके बाद भी संभावना थी कि शायद धोनी अभी कुछ दिन और इंटरनेशल क्रिकेट खेलें, लेकिन 15 अगस्‍त को ही धोनी ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया था, इसके बाद से सभी संभावनाएं और आशंकाएं खत्‍म हो गईं. 

ये भी पढ़ें- RR vs DC: दिल्ली की आंधी का कैसे मुकाबला करेगी राजस्थान, शारजाह के मैदान पर होगी टक्कर

इस बीच जब धोनी नहीं खेले रहे थे, तब टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से लेकर मैनेजमेंट तक ने सबसे ज्‍यादा मौके ऋषभ पंत को ही दिए थे, लेकिन लगातार मौके मिलने के बाद भी ऋषभ पंत खुद को साबित नहीं कर पाए थे, इसके बाद से उन्‍हें टीम से हटाने और किसी दूसरे विकेटकीपर को मौके देने की बात कही जाने लगी थी. खैर अब देखना होगा कि आने की इस पूरे आईपीएल का पंत किस तरह अंत करते हैं.