logo-image

86 रन दूर और रोहित शर्मा बनाएंगे मुंबई इंडियंस के लिए ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने आईपीएल में कई सारे कीर्तिमान बनाए हैं और हाल ही में उन्होंने पांच हजार रन भी ठोक दिए हैं. अब रोहित शर्मा के पास मौका है कि वो एक और कीर्तिमान बना सकते हैं

Updated on: 06 Oct 2020, 04:27 PM

नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल (IPL) में कई सारे कीर्तिमान बनाए हैं और हाल ही में उन्होंने पांच हजार रन भी ठोक दिए हैं. अब रोहित शर्मा के पास मौका है कि वो एक और कीर्तिमान बना सकते हैं. आईपीएल में रोहित शर्मा ने दो टीम के लिए अपना योगदान दिया है. शुरुआती दौर में रोहित शर्मा डेक्कन चार्जेस के खिलाफ खलते थे लेकिन साल 2011 से उनकी मुंबई में एंट्री हुई और ब्लू आर्मी आईपीएल की सबसे मजबूत टीम में से एक हैं. आईपीएल को मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 2013, 2015, 2017 और साल 2019 में जीता है. रोहित शर्मा एक मैच विनर के रुप सामने आए हैं. टीम को जीत दिलाने के लिए रोहित शर्मा मे ओपनिंग से लेकर मिडल ऑर्डर का भी भार अपने कंधों पर संभाला है. अब रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए वो कारनामा कर सकते हैं जो आज तक किसी ने नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रविचंद्रन अश्‍विन ने जारी की साल 2020 की पहली और आखिरी चेतावनी

हिट मैन के नाम से क्रिकेट में फेमस रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन पूरा करने से केवल 86 रन दूर हैं. रोहित अब शेख जायेद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं. रोहित ने हाल ही में आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए हैं. उन्होंने गुरुवार को आईपीएल के 13वें सीजन के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने गेंद पर लगाई लार और फिर ये क्‍या हुआ

रोहित को आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने के लिए केवल दो ही रनों की दरकार थी. रोहित ने आईपीएल में 193 मैचों में 5074 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और 38 अर्धशतक दर्ज हैं. रोहित ने आईपीएल में अब तक 444 चौके और 205 छक्के लगाए हैं. रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे ऊपर अब चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं जो दूसरे नंबर पर हैं. रैना ने193 मैचों में अब तक 5368 रन बनाए हैं. रैना आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेल रहे हैं. रैना के नाम एक शतक और 38 अर्धशतक हैं.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने T20 में बनाया नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

रॉयल चैलेंसर्ज बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं. कोहली ने 182 मैचों में अब तक 5545 रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम पांच शतक और 37 अर्धशतक दर्ज हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 21 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है. दोनों के बीच खेले गए 21 मुकाबलों में मुंबई और राजस्थान दोनों ही टीमों ने 10-10 मैच में जीत दर्ज की है. अब देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा इस इस मैच में 86 रन बना पाते हैं कि नहीं.