logo-image

IPL 2020 : रविचंद्रन अश्‍विन ने जारी की साल 2020 की पहली और आखिरी चेतावनी

दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज एरॉन फिंच को मांकड आउट करने से अपने आप को रोक दिया था, लेकिन इसके वीडियो और फोटो उस घटना के बाद से लगातार वायरल हो रहे हैं.

Updated on: 06 Oct 2020, 03:38 PM

दुबई :

दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज एरॉन फिंच को मांकड आउट करने से अपने आप को रोक दिया था, लेकिन इसके वीडियो और फोटो उस घटना के बाद से लगातार वायरल हो रहे हैं. इस बीच रविचंद्रन अश्‍विन ने कहा है कि आईपीएल 2020 में यह आखिरी चेतावनी थी और वह आगे नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को रन आउट करने से अपने आप को नहीं रोकेंगे. अश्विन ने एक ट्वीट में लिखा कि मैं यह साफ कर देता हूं. 2020 में पहली और आखिरी चेतावनी. मैं इसे आधिकारिक कर रहा हूं बाद में मुझे दोष मत दीजिएगा. मैं और एरॉन फिंच वैसे अच्छे दोस्त हैं. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने T20 में बनाया नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सोमवार को खेल गए मैच में दिल्ली कैपिटलस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 197 रनों का लक्ष्य दिया था. इस मैच में रवि अश्विन ने अपने रनअप को रोकते हुए एरॉन फिंच को चेतावनी दी जो नॉन स्ट्राइकर छोर पर जल्दी क्रीज छोड़ रहे थे. यह मामला तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर हुआ. अश्विन रन अप से भागे, लेकिन बीच में रुक गए और गेंद नहीं फेंकी. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के चेहर पर मुस्कान देखी गई. रवि अश्‍विन ने अपने ट्वीट में दिल्ली कैपिल्‍टस के कोच रिकी पोंटिंग और एरॉन फिंच को भी टैग किया है. अश्विन जब किंग्स इलेवन पंजाब से इस साल दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम में आए, तब रिकी पोंटिंग ने कहा था कि वह अश्विन को इस तरह से बल्लेबाज को आउट नहीं करने देंगे. रिकी पोंटिंग और अश्विन ने यूएई में इस पर बात भी की थी.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने गेंद पर लगाई लार और फिर ये क्‍या हुआ

पिछले साल अश्विन जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे, तब राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को उन्होंने मांकड आउट किया था जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी और उन्हें खेल भावना को चोट पहुंचाने वाला खिलाड़ी कहा गया था. इस आईपीएल से पहले भी अश्विन और रिकी पोंटिंग ने इस पर चर्चा की थी इसलिए क्योंकि रिकी पोंटिंग को मांकडिंग पसंद नहीं है और न ही वो इसकी मंजूरी देते हैं.