logo-image

IPL 2024 : Rohit Sharma छोड़ेंगे मुंबई इंडियंस का साथ! बढ़ रहा है विवाद

IPL 2024 : रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को अपना नया कैप्टन बनाया है. अब खबरें आ रही हैं कि रोहित सीजन शुरू होने से पहले मुंबई से अलग हो सकते हैं...

Updated on: 19 Feb 2024, 06:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने सभी को चौंकाते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी. इसके बाद एमआई फैंस काफी नाराज हुए और लाखों ने तो सोशल मीडिया पर टीम को अनफॉलो भी कर दिया. लेकिन, इसके बाद भी मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के बीच सबकुछ ठीक नहीं हुआ है और अब ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो वह मुंबई से अलग होते हुए 13 साल पुराना रिश्ता तोड़ सकते हैं.

अगले साल होने वाला है मेगा ऑक्शन

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि जब से मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया है, तब से फ्रेंचाइजी और हिटमैन के बीच चीजें सही नहीं चल रही हैं. ऐसे में अब रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित मुंबई से अलग हो सकते हैं. असल में, IPL 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसमें एक फ्रेंचाइजी सिर्फ 4 प्लेयर्स को ही रिटेन कर सकती है. इसमें एक विदेशी भी शामिल होता है. ऐसे में मुंबई इंडियंस अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रिटेन करने का फैसला कर सकती है. चूंकि, पहले ही एमआई मुंबई से आगे बढ़ती दिख रही है.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले KKR ने तूफानी गेंदबाज को जोड़ा साथ, बढ़ी दूसरी टीमों की टेंशन

मार्क बाउचर के बयान पर किया था रितिका ने रिएक्ट

मुंबई इंडियंस द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने को लेकर फ्रेंचाइजी के हेड कोच मार्क बाउचर ने बयान दिया था और कहा था कि ये एक क्रिकेटिंग फैसला है. भारत में लोग इमोशनल हो जाते हैं. साथ ही उन्होंने हार्दिक को कमान सौंपने पर भी बात की थी. लेकिन, उनकी बातों से रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह नाखुश दिखीं. रितिका ने मार्क बाउचर के बयान पर कमेंट करते हुए लिखा था कि, इसमें काफी कुछ गलत हैं.

इन सारी बातों पर ध्यान देने पर ये तो लगता है कि रोहित कभी भी मुंबई इंडियंस से अलग हो सकते हैं. मगर, अब तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि वह किस टीम का रुख कर सकते हैं. कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि दिल्ली कैपिटल्स हिटमैन को अपने साथ जोड़ना चाहती है, मगर फिलहाल वह मुंबई के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और जब तक फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज नहीं करती, वह ऐसा कदम नहीं उठा सकते.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये 2 कमजोरी पड़ेंगी लखनऊ पर भारी, केएल राहुल को लेने होंगे मुश्किल फैसले