logo-image

IPL 2024 से पहले KKR ने तूफानी गेंदबाज को जोड़ा साथ, बढ़ी दूसरी टीमों की टेंशन

IPL 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने तेज गेंदबाज 26 साल के तेज गेंदबाज गस अटकिंसन (Gus Atkinson) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले एक के बाद एक टीमें अपने चोटिल प्लेयर्स के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर रही हैं. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने तेज गेंदबाज 26 साल के तेज गेंदबाज गस अटकिंसन (Gus Atkinson) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरो अपने साथ जोड़ा है. यानि अब चमीरा आईपीएल 2024 में KKR के लिए खेलते नजर आएंगे...

KKR ने चमीरा को जोड़ा साथ

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के अपकमिंग सीजन के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में दुष्मंथा चमीरा को गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है. चमीरा शाहरुख खान की टीम केकेआर में 50 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा गया है. श्रीलंकाई तेज गेंदबाज जो अपनी गति के लिए जाना जाता है और अपनी स्विंग और सीम मूवमेंट से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है, क्रमशः 2018 और 2021 आईपीएल सीज़न में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा था.

बताते चलें, KKR ने 2 बार ट्रॉफी जीती है और अब श्रेयस अय्यर की कप्तानी में एक बार फिर ये टीम खिताबी जीत की दावेदारी के साथ मैदान पर उतरेगी. गौतम गंभीर की इस खेमे में वापसी हो चुकी है. इसिलए इसे पहले से अधिक मजबूत माना जा रहा है.

कैसा रहा है चमीरा का IPL में प्रदर्शन

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera) IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 12 मैचों में 9 विकेट लिए थे. भले ही चमीरा को आईपीएल का अधिक अनुभव ना हो, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के लिए T20I क्रिकेट में 55 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.87 के औसत और 8.08 की इकोनॉमी के साथ 55 विकेट लिए हैं. 

IPL 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

जेसन रॉय, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, रहमनुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वैभव अरोरा और वरूण चक्रवर्थी, मिचेल स्टार्क, मुजीब उर रहमान, गस अटकिंसन, चेतन सकारिया, रमनदीप सिंह, श्रीकर भरत, शेर्फन रदरफोर्द, अंक्रिश रघुवंशी, मनीष पांडे और साकिब हुसैन

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : KKR को बहुत खलेंगी ये 2 कमजोरी, ऑक्शन में ही कर दी थी बड़ी गलती