logo-image

IPL 2024 : ये 2 कमजोरी पड़ेंगी लखनऊ पर भारी, केएल राहुल को लेने होंगे मुश्किल फैसले

IPL 2024 Lucknow Super Giants Weakness : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले आइए जानते हैं लखनऊ सुपर जायंट्स की उन कमजोरियों के बारे में बात करते हैं, जो आने वाले सीजन में बढ़ाने वाली हैं उसकी मुसीबतें...

Updated on: 16 Feb 2024, 09:11 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Lucknow Super Giants Weakness : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. हाल ही में आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने क्लीयर कर दिया है कि IPL 2024 भारत में ही खेला जाएगा. ऐसे में सभी टीमें घरेलू सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगी. मगर, इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स की 2 ऐसी कमजोरी सामने आई है, जिसके चलते उसे अपकमिंग सीजन में मुश्किल हो सकती है. आइए यहां LSG की कमजोरियों को देखते हैं...

खलेगी फिनिशर की कमी

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने वैसे तो मिनी ऑक्शन से खरीददारी करने के साथ ही अपनी टीम को मजबूत कर लिया है. मगर, टीम के पास अच्छे फिनिशर की कमी है. देखा गया है कि IPL 2022 जब से ये टीम आई है, तभी से उसने बतौर फिनिशर युवा आयुष बदोनी और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाजों का इस्तेमाल किया है, लेकिन वह ज्यादातर सफल नहीं रहे हैं. उन्हें एक अच्छे इंडियन फिनिशर की जरूरत थी, जो मार्कस स्टोइनिस की मदद कर सके. मगर, उन्होंने ऑक्शन में उस वक्त सभी को हैरान कर दिया, जब LSG ने किसी भी फिनिशर को नहीं खरीदा. यानि टीम को IPL 2024 में फिनिशर की कमी खलने वाली है.

पेस अटैक भी है कमजोर

नीलामी में मावी और विली जैसे तेज गेंदबाजों को लाने के बावजूद, एलएसजी के पेस अटैक में क्वालिटी की कमी है. मार्क वुड को छोड़कर, कोई भी अन्य तेज गेंदबाज लगातार गेंद से असाधारण संख्या की गारंटी नहीं देता है. मावी ने अपना आखिरी आईपीएल सीजन 2022 में KKR के लिए खेला था और उसमें भी उन्हें विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा था. अपकमिंग सीजन में मोहसिन खान और यश ठाकुर जैसे युवा तेज गेंदबाजों को आगे आना होगा और टीम के लिए प्रभावी गेंदबाजी प्रदर्शन करना होगा.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 का आयोजन भारत में होगा या विदेश में? चेयरमैन ने किया साफ

ऐसी है लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

अमित मिश्रा, आयुष बडोनी, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, के गौतम, केएल राहुल, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, नवीन उल हक, निकोलस पूरन, प्रेरक मांकड़, क्विंटन डी कॉक, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, युद्धवीर चरक, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, मणिमारन सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, डेविड विली, अरशद खान.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni : CSK में आकर कैसे बदल जाती है बल्लेबाजों की किस्मत? धोनी ने बताया...