logo-image

DC vs PBKS : पंत को सीखना होगा हार्दिक से नहीं तो हो जाएगी देर!

DC vs PBKS IPL 2022 : आईपीएल 2022 में कई चीजें ऐसी हैं जो नई देखी है. जहां हमने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) को धड़ाम होते हुए देखा, वहीं इस बार टीमों के कप्तानों ने अपने कंधे पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी ले रखी है.

Updated on: 20 Apr 2022, 10:47 AM

नई दिल्ली :

DC vs PBKS IPL 2022 : आईपीएल 2022 में कई चीजें ऐसी हैं जो नई देखी है. जहां हमने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) को धड़ाम होते हुए देखा, वहीं इस बार टीमों के कप्तानों ने अपने कंधे पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी ले रखी है. चाहे हार्दिक पांड्या (Hradik Pandya) हो या फिर हो श्रेयस अय्यर या फिर संजू सैमसन, डू प्लेसिस. इन सभी ने अपने बल्ले की मदद से टीम को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई हैं. आज जब दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ है तो ऋषभ पंत के ऊपर जिम्मेदारी ज्यादा बड़ी है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : डिविलियर्स ने कहा, मैं दोबारा आईपीएल खेलना चाहता हूं, आखिर क्यों!

ऋषभ पंत को हार्दिक, श्रेयस अय्यर से सीख लेनी होगी कि किस तरीके से टीम को चलाना है. किस तरीके से जिम्मेदारी को पूरा करना है. इन दोनों ही प्लेयर्स ने वो कमाल करके दिखाया है जो बड़े-बड़े कप्तान नहीं कर पाए. जी हां. हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की. यह दोनों ही इस बार बिल्कुल फेल रहे हैं. आप बोल सकते हैं कि रविंद्र जडेजा टीम के कप्तान हैं लेकिन असली कमान तो महेंद्र सिंह धोनी के हाथों है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : विराट कोहली आउट होने के बाद क्यों हंसे, देखें ये वीडियो 

ऋषभ को ना सिर्फ अपना बल्ला चलाना है बल्कि टीम को भी आगे लेकर जाना है. एक असली कप्तान वही होता है जो अपने प्रदर्शन से टीम को लीड करता है. ऋषभ पंत एक शानदार विकेटकीपर है इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन जो अच्छी शुरुआत इस खिलाड़ी को मिलती है उसको टीम जीतकर फिनिश ही करें, उनका यही प्लान होना चाहिए. इसलिए हम कह रहे हैं पंत को हार्दिक से सीखना जरूरी है. फिर कही कहीं देर ना हो जाए.