logo-image

Rishabh Pant : दिल्ली कैपिटल्स ने लगाया दिमाग, इस नए नियम के साथ IPL 2024 में खेलेंगे ऋषभ पंत !

Rishabh Pant IPL 2024 : ऋषभ पंत वापसी के लिए तैयार हैं और उनके फैंस एक बार फिर उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने के लिए बेकरार हैं... इस बीच पंत से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है...

Updated on: 11 Dec 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant IPL 2024 : भारतीय स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है. लगभग एक साल से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे ऋषभ पंत की अब मैदान पर वापसी की तैयारी में हैं. जी हां, पंत की वापसी से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है, जिसे सुनकर यकीनन आप खुशी से झूम उठेंगे. पिछले दिनों खबर आई थी कि पंत IPL 2024 के साथ ही मैदान पर लौटेंगे. मगर, अब रिपोर्ट्स की मानें, तो वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेलते नजर आ सकते हैं. 

ऋषभ पंत बनेंगे इम्पैक्ट प्लेयर

पिछले साल के आखिर में हुए भीषण कार हादसे के बाद से ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक्शन से बाहर हैं. मगर, इस दौरान उन्होंने खूब मेहनत की और हार नहीं मानी. इसी का नतीजा है कि अब वह जल्द ही एक बार फिर हाथ में बल्ला लिए मैदान पर नजर आएंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो IPL 2024 के साथ ही ऋषभ बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैदान पर नजर आ सकते हैं. वैसे तो पंत पूरी तरह फिट हो चुके हैं, मगर एक बार में ही दिल्ली कैपिटल्स अपने स्टार प्लेयर पर पूरा प्रेशर नहीं डालना चाहेगी. ऐसे में पंत इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. हालांकि, अब हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक होगा कि यदि पंत बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेलते हैं, तो क्या अब टीम की कमान वह खुद संभालेंगे? या फिर डेविड वॉर्नर ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें : IPL ट्रॉफी में संस्कृत में लिखी है बहुत ही खास बात, जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

क्या है इम्पैक्ट प्लेयर नियम?

IPL 2023 में BCCI ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लागू किया था. इस नियम के अनुसार मैच के दौरान दोनों टीमें एक-एक खिलाड़ी को आराम देकर उनकी जगह कोई सब्सीट्यूट प्लेयर्स मैदान में उतारती हैं. टॉस के बाद दोनों कप्तानों को 5-5 सब्सीट्यूट प्लेयर्स के नाम देने होते हैं. फिर दूसरी पारी में कप्तान इन्हीं में से किसी एक प्लेयर को रिप्लेस कर लेता है. ऐसे में Rishabh Pant सिर्फ बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : एमएस धोनी के लिए बेन स्टोक्स की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, CSK में हो सकती है वापसी